Wednesday 20 December 2017

अच्छा है आप लोग पत्थर ही बेचो, दिल की बात ज़ुबां पर आ ही गई ?

सीएम साहब आपको नहीं मालूम कोहिनूर भी एक पत्थर ही है जनाब ?
एस एम फ़रीद भारतीय
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में PAC दिवस के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया, इस मौके पर डीजीपी सुलखान सिंह भी मुख्यमंत्री योगी के साथ मौजूद थे एंव इस कार्यक्रम में नुमाईश भी लगा थी, योगी जी महाराज ने एक एक स्टॉल देखा , एक स्टॉल पर जब एक बुज़ुर्ग मुस्लिम ने योगी महाराज को पत्थर के नग दिखाए तो उस पर सीएम योगी ने कहा- “अच्छा है, आप लोग पत्थर ही बेचो " !

आप अब ज़रा थोड़ी देर आत्म चिंतन कीजिये कि क्या इतने बड़े सूबे के मुख्यमंत्री को ऐसे शब्द शोभा देते हैं, खैर जब देश के प्रधानमंत्री के शब्द ही शालीनता की सारी हदें पार कर जायें तो प्रदेश के मुख्यमंत्री को क्या कहा जाये..!
मुख्यमंत्री योगी महाराज का ये ताना "अच्छा है, आप लोग पत्थर ही बेचो " किसके लिये बोला गया था, उस मुस्लिम बुज़ुर्ग के लिए या पूरे मुस्लिम समाज के लिए?
जहाँ तक मेरी सोच समझ है वो ताना केवल उस बुज़ुर्ग के लिए नहीं बल्कि पूरे मुस्लिम समाज के लिए था ओर मैं उम्मीद करता हूं मुसलमानों के लिए ये वीडियो खुद में मजबूती का रास्ता दिखाता है कि तुम जब हमारी क़ौम के लोग मिसाइलमैन बन सकते है तो आला पैमाने पर कोशिश करो कि हम इसका मुँहतोड़ जवाब पढ़ाई लिखाई, इंजीनियरिंग, जज, वकील, पुलिस कमिश्नर, बनकर देंगे.
रही योगी जी आपकी मानसिकता के जवाब की बात तो मैं आपको याद दिला दूँ कि दुनिया की सबसे कीमती चीज़ कोहिनूर है ओर वो भी एक पत्थर है, दूसरे ये भी याद रखें भारत को मिसाईपावर देने वाले भी इसी पत्थर बैचने वाले का भाई हुआ करते थे !
दूसरे आप भूल रहे हैं हम पत्थर बेचते हैं लेकिन पत्थर दिल नहीं है, रही बात पत्थरों से कमाई की तब ये धन्धा आपका था हम तो बेचते हैं लेकिन लोगों को बेवकूफ नहीं बनाते, ये मेरे भारत का दुर्भाग्य ही है कि आप जैसे लोग आज सत्ता पर काबिज़ तो हो गये लेकिन अपने पद की मान मर्यादा को भी भूल गये अभी वक़्त ही कितना हुआ है देश को आज़ाद हुए जनाब ?
हमारे बुज़ुर्गों ने करीब हज़ार साल हुकुमत की लेकिन कभी अपनी मान मर्यादा को नहीं छोड़ा सबके लिए एक समान काम किया यही वजह है कि आज भी हिंदोस्तान मैं हिंदुओं की संख्या ज़्यादा है लेकिन आप लोग कुछ ही साल मैं मान मर्यादा को भूल रहे हैं, याद रखे हमारे मुल्क मैं जहां सड़क पर मुस्लिम खड़े हैं वहीं सबसे बड़े महल भी मुस्लिमों ही कह हैं, लेकिन हम दिखाने मैं कम काम करने मैं ज़्यादा ध्यान देते हैं.
योगी जी आपके ये शब्द साफ दर्शाते हैं कि आप  कैसी मानसिकता रखते हैं और वो किस प्रकार एक मुख्यमंत्री के कार्यों का निर्वाह करोगे.
योगी जी मैं आपको यही बताना चाहुंगा कि पूरे भारत में आप इकलौते ऐसे मुख्यमंत्री हैं जिसके ऊपर दर्जन भर से ज़्यादा अपराधिक मुकदमें दर्ज हैं जिसमें से कई मुकदमें बहुत गम्भीर श्रेणी में आते हैं, दूसरों को अपमानित करने से पहले आप आईने का दूसरा रुख भी देख लिया करें.

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

हिंदू ख़तरे मैं है कहने और कहकर डराने वालों से सवाल...?

दुनियां के मुस्लिम देश में रहने वाले हिंदुओं की संख्या (करीब करीब कुछ इस तरहां है)  इंडोनेशिया- 44,80,000 , मलेशिया- 20,40,000 ,...