Monday 23 January 2012


न्यूज़ शो के दौरान स्टूडियो में चल पड़ा न्यूड सीन ?


लंदन.टेलीविजन के दर्शक शनिवार रात को उस वक़्त भौचक्के रह गए जब एक न्यूज़ डिबेट के दौरान एक न्यूड दृश्य पृष्ठभूमि में चलने लगा।
स्कॉट्लैंड टूनाईट नाम के एक कार्यक्रम में एड मिलिबैंड के लेबर पार्टी के नेतृत्व पर चर्चा चल रही थी कि अचानक एक सुनहरे बालोंवाली महिला को स्टूडियो के टीवी स्क्रीन पर देखा गया। ऐसा माना जा रहा है कि यह न्यूड क्लिप चैनल 4 पर प्रसारित होने वाले ड्रामा शेम्लेस के एक एपिसोड का था।
 
यह दृश्य कुछ सेकंडों के लिए स्क्रीन पर प्रसारित हुआ जब होस्ट जॉन मैक्के राजनीतिक ब्लॉगर डैन होड्गेस से सवाल कर रहे थे। 

वाटर शेड के बाद प्रसारित होने वाले कार्यक्रम स्कॉट्लैंड टूनाईट में जब ब्लॉगर डैन होड्गेस आईटीएन के लंदन स्टूडियो में थे तभी एक नेकेड महिला उनके पीछे चल रहे स्क्रीन पर अचानक से दिखने लगी। शैडो स्कॉट्लैंड ऑफिस मिनिस्टर विल्ली बैन भी इस चर्चा में हिस्सा ले रहे थे। 
रविवार को प्रसारणकर्ता को एक दर्शक पॉल ट्रेनोर के औपचारिक शिकायत के बाद माफ़ी मांगी पड़ी।
टीवी के एक अंदरूनी व्यक्ति ने बताया कि न्यूज़ रूम में मौजूद किसी को भी इस गलती के बारे में एहसास तक नहीं हुआ जबतक कि उन्होंने फूटेज नहीं देख लिया। 
उन्होंने कहा  'यह दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन एक व्यस्त न्यूज़ रूम में हमारे पास कई मोनिटर होनेत हैं जिसपर कई टीवी चैनल चलते रहते हैं। 'आप इस सीन को केवल कुछ पलों के लिए देख सकते हैं। और दर्शकों की एक बहुत बड़ी संख्या ने शायद इसे देखा नहीं होगा। हालांकि यह थोड़ा सा ध्यान भटकाने वाला था और यह ठीक वैसा नहीं था जैसा की दर्शक स्कॉट्लैंड टूनाईट पर देखने की उम्मीद करते हैं।'
' वाटर शेड के बाद यह शो जारी था,लेकिन हम कोशिश करेंगे की आगे से ऐसा नहीं हो।'
एस टीवी के प्रवक्ता ने कहा ' हम आशा करते हैं कि दर्शक का ध्यान शो पर अप्रत्याशित और आकस्मिक कंटेंट प्रसारित होने से बहुत ज्यादा ध्यान भटका नहीं होगा।' 
गौरतलब है कि 2साल पहले बीबीसी स्कॉट्लैंड की न्यूज़रीडर कट्रियोना शेअरर अपने ड्रेस के अन्दर हाथ डाले हुए कुछ टटोलते हुए कैमरे पर पकड़ी गई थी। उन्हें ये पता नहीं चल पाया था कि वह टीवी पर लाइव आ रही हैं।

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

हिंदू ख़तरे मैं है कहने और कहकर डराने वालों से सवाल...?

दुनियां के मुस्लिम देश में रहने वाले हिंदुओं की संख्या (करीब करीब कुछ इस तरहां है)  इंडोनेशिया- 44,80,000 , मलेशिया- 20,40,000 ,...