Wednesday 22 February 2012


रोजी-रोटी की तलाश में बाहर गए लोगों को 'भिखारी' कहती है कांग्रेस ?

आगरा। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस रोजी-रोटी की तलाश में सूबे से बाहर गए लोगों को भिखारी कह कर यहां के लोगों का अपमान कर रही है। एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा, "सूबे के साथ-साथ केंद्र में भी सबसे अधिक शासन कांग्रेस ने ही किया। लेकिन उसकी गलत नीतियों की वजह से ही महंगाई बढ़ी और लोगों का पलायन हुआ.
मायावती ने कहा, "कांग्रेस के नेतृत्व वाली केंद्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार से 80 हजार करोड़ रुपये के विशेष आर्थिक पैकेज की मांग की गई थी, लेकिन सरकार ने यह पैकेज नहीं दिया। कांग्रेस ने सूबे की सरकार के साथ हमेशा सौतेला व्यवहार किया. 
उन्होंने कहा, "कांग्रेस 40 साल तक प्रदेश की सत्ता में रही, लेकिन उसने सूबे का विकास नहीं किया और अब चुनाव के दौरान पांच साल में प्रदेश को बदलने का सपना दिखाकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है, मायावती ने कहा, "बसपा ने चुनाव में किसी भी पार्टी से समझौता नहीं किया है और बाहर से आए दागी तथा भ्रष्टाचारी लोगों को निष्कासित करने का साहस दिखाया उन्होंने कहा, "केंद्र सरकार विकास की बात करती है, लेकिन उसने विभिन्न योजनाओं के केंद्र के कोटे का धन राज्य सरकार को उपलब्ध नहीं कराया, जिससे प्रदेश में विकास एवं जनहित के कार्य प्रभावित हुए।

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

दुनियां को एक दिन की प्रेस आज़ादी मुबारक...?

कब और क्यों मनाया जाता है विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस...जानें भारतीय पत्रकारों की चुनौतियां एवं जोखिम क्या हैं...? एस एम फ़रीद भ...