Wednesday 22 February 2012

बहुमत अभी दूर.. मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए कलह शुरु ?

लखनऊ। उत्तरप्रदेश विधानसभा में किसका राज होगा ये 6 मार्च की शाम तक पता चलेगा। लेकिन मुख्यमंत्री की कुर्सी पर कब्जे के लिए अभी से दलों में अंदर ही जुबानी जंग छिड़ी हुई है। चुनावी मुकाबले में भाजपा भले किसी भी नंबर पर खड़ी हो, लेकिन मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कह दिया कि पार्टी को बहुमत मिला तो उमा भारती मुख्यमंत्री होंगी। इससे पहले दूसरे दलों में भी मुख्यमंत्री
की कुर्सी पर दावेदारी को लेकर जुबानी जंग हो चुकी है।


भाजपा में सुर अलग-अलग
सरकार बनी तो नेतृत्व उमा के हाथ में
चरखारी में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कहा उमा भारती एक जिम्मेदार नेता हैं। उत्तर प्रदेश में भी अगर पार्टी सत्ता में आई तो नेतृत्व उन्हीं के हाथ में होगा।

..लेकिन कलराज मिश्र ने बताया था बाहरी
भाजपा के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र ने उमा भारती को बाहरी बताया था। उन्होंने कहा था कि वह यहां की वोटर नहीं हैं। इसलिए मुख्यमंत्री नहीं बन सकतीं।

कांग्रेस में कई दावेदार
बेनी ने पुनिया को ही बताया था बाहरी
केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने खुद की दावेदारी जताते हुए बाराबंकी से कांग्रेस सांसद पीएल पुनिया को पंजाब का बता दिया था। कहा था कि वह बाहरी हैं किसी रेस में नहीं हैं। 

..लेकिन जायसवाल ने कहा चाबी राहुल के पास
मुख्यमंत्री पद की लड़ाई बढ़ी तो केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल ने कहा सीएम कोई भी हो, लेकिन उसकी चाबी कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी के हाथ में ही रहेगी। 

सपा में सिर्फ दो और दोनों ही दावेदार
शिवपाल ने अखिलेश को बताया सीएम
मुलायम सिंह के छोटे भाई शिवपाल सिंह ने कहा था कि समाजवादी पार्टी को बहुमत मिला और सहमति बनी तो अखिलेश यादव उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री हो सकते हैं।

..लेकिन अखिलेश ने खुद को अलग कर लिया
मुलायम के बेटे अखिलेश ने कहा, मैं इस रेस में नहीं हूं। नेताजी के पास शासन करने का लंबा अनुभव है। प्रदेश में सरकार बनीं तो अगले मुख्यमंत्री वही होंगे।

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

दुनियां को एक दिन की प्रेस आज़ादी मुबारक...?

कब और क्यों मनाया जाता है विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस...जानें भारतीय पत्रकारों की चुनौतियां एवं जोखिम क्या हैं...? एस एम फ़रीद भ...