Sunday 11 March 2012

नगर निकाय चुनाव से बसपाइयों को दूर रहने का आदेश ?

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बुरी तरह मात खाने के बाद बसपा मुखिया मायावती ने रविवार को लखनऊ में पार्टी के पदाधिकारियों संग बैठक की तो कई निर्णय भी ले डाले, प्रदेश की सभी जिला कमेटियां भंग कर डाली तो कई जोनल कोआर्डिनेटरों के कार्यक्षेत्र में भी फेरबदल किया.
जिले के बड़े नेताओं पर किए भरोसे को तोड़ते हुए उन्होंने अब खुद मायावती जोनल कोआर्डिनेटरों से सीधे संपर्क में रहने का फैसला लिया, एक अहम निर्णय लेते हुए नगर 
निकाय चुनाव से बसपाइयों को दूर रहने का आदेश दिया है, मायावती ने कहा कि अपनी सारी ताकत एकजुट कर 2014 में होने वाले लोकसभा चुनाव में लगाएं.
रविवार को लखनऊ स्थित प्रदेशकार्यालय में प्रदेश के सभी जोनल-कोआर्डिनेटर, जिलाध्यक्ष एवं जिला प्रभारियों सहित भाई चारा कमेटियों के पदाधिकारियों की बैठक हुई, करीब तीन घण्टे तक चली बैठक में मायावती ने विधानसभा चुनाव में मिली पराजय से सबक लेने की सलाह देते हुए कहा कि भाजपा और कांग्रेस का वोट प्रतिशत न बढ़ना हार का प्रमुख कारण है, उन्होंने कहा कि हालांकि तीन-चार प्रतिशत बसपा का भी वोट कम हुआ लेकिन इसके लिए कार्यकर्ता नहीं बल्कि कुछ भरोसेमंद नेता और पदाधिकारी जिम्मेदार हैं.
प्रदेश की सभी जिला कमेटियां भंग करते हुए मायावती ने कहा कि पूर्वी यूपी की कमान राज्यसभा सांसद जुगुल किशोर ही संभालेंगे, कुछ और लोग भी उनके साथ लगाए जाएंगे बस्ती मण्डल के जोनल कोआर्डिनेटर उदयभान को गोरखपुर मण्डल के जोनल कोआर्डिनेटर सुधीर कुमार के साथ लगाते हुए श्रवण कुमार निराला को बस्ती मण्डल का कोआर्डिनेटर बनाया है, श्री निराला इसके पहले जिला प्रभारी थे। सूत्रों के मुताबिक नव निर्वाचित विधायकों के साथ मायावती सोमवार को बैठक करेंगी।

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

हिंदू ख़तरे मैं है कहने और कहकर डराने वालों से सवाल...?

दुनियां के मुस्लिम देश में रहने वाले हिंदुओं की संख्या (करीब करीब कुछ इस तरहां है)  इंडोनेशिया- 44,80,000 , मलेशिया- 20,40,000 ,...