Sunday 11 March 2012

तीसरे मोर्चे को फिर से सक्रिय करने की कोशिश ?

अखिलेश यादव को पार्टी विधायक दल की मीटिंग में अगला मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद माला पहनाते पार्टी के नेता।
तीसरे मोर्चे को फिर से सक्रिय करने की कोशिश ?
उत्तर प्रदेश के भावी मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आगामी 15 मार्च को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के बिखर चुके तीसरे मोर्चे में नयी जान फूंकने की कवायद के रूप में नजर आने की प्रबल सम्भावना हैं, समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह यादव को भविष्य में प्रधानमंत्री बनाने के लिये फिर से जागे स्वरों के बीच सपा सूत्रों ने बताया कि अखिलेश और उनके मंत्रिमण्डल के कुछ सदस्यों
के शपथग्रहण समारोह में जनता दल यूनाइटेड नेता बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को निमंत्रण भेजे जाने की तैयारी है।
उन्होंने बताया कि इसके अलावा वामपंथी नेताओं प्रकाश करात, वंदा करात, पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा तथा तेलुगू देशम पार्टी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू को भी न्यौता भेजे जाने की प्रबल सम्भावना है। सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव और प्रदेश के भावी मुख्यमंत्री अखिलेश यादव इस वक्त संसद के बजट सत्र की कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिये दिल्ली में हैं और सूत्रों के मुताबिक वह विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से मुलाकात करके उन्हें शपथग्रहण समारोह में शिरकत का न्यौता देंगे।
राजनीतिक हलकों में इसे तीसरे मोर्चे को फिर से सक्रिय करने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है। इस बीच, शहर के बड़े मैदानों में शुमार लामार्टीनियर प्रांगण में भव्य शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां चल रही हैं। इस समारोह को सपा द्वारा अपना शक्ति प्रदर्शन किये जाने के मौके के रूप में भी देखा जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

हिंदू ख़तरे मैं है कहने और कहकर डराने वालों से सवाल...?

दुनियां के मुस्लिम देश में रहने वाले हिंदुओं की संख्या (करीब करीब कुछ इस तरहां है)  इंडोनेशिया- 44,80,000 , मलेशिया- 20,40,000 ,...