Thursday 10 May 2012

अब मप्र के स्वास्थ्य अधिकारी निकले धनकुबेर


भोपाल- आयकर विभाग के बाद अब मप्र के स्वास्थ्य विभाग पर लोकायुक्त  की कार्रवाई तेज हो गई है, गुरुवार को लोकायुक्त पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग के संचालक डॉ. एएन मित्तल और क्लर्क जीपी किरार के यहां छापेमारी की, छापेमारी की कार्रवाई में अब तक तीस लाख रुपए नकद और करोड़ों रुपए की संपत्ति के कागजात मिल चुके हैं. 

 दोनों ठिकानों पर मिला कर 30 लाख से अधिक नकद और बड़ी मात्रा में जमीनों के दस्तावेज मिले हैं, लोकायुक्त पुलिस भोपाल की टीम ने गुरुवार को अलसुबह मित्तल के शांति निकेतन और किरार के साकेत नगर स्थित मकानों पर एक साथ छापा मारा.
 डॉ. मित्तल के यहां अब तक 20 लाख रुपए नकद और कोलार रोड पर 50 एकड़ जमीन के साथ सोने और हीरे के जेवरात मिले हैं, इनका मूल्यांकन जारी है, 1800 वर्गफीट पर शांति निकेतन में उनका आलीशान मकान है.
किरार के यहां सवा दस लाख रुपए नकद, मानसरोवर कॉम्पलेक्स और आमेर कॉम्पलेक्स एमपी नगर में दो दुकानें, रायसेन में 20 एकड़ जमीन, भैरोंपुर में जमीन और साकेत नगर में दो मकान मिले हैं, लोकायुक्त सूत्रों के अनुसार किरार स्वास्थ्य विभाग की खरीदी से जुड़ा हुआ है और कोई भी बड़ा ऑर्डर किरार की जानकारी के बिना नहीं होता.
उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य विभाग सबसे पहले तत्कालीन संचालक डॉ. योगीराज शर्मा के यहां आयकर छापे के कारण चर्चा में आया था, इसके बाद दूसरे संचालक डॉ. अशोक शर्मा के यहां भी आयकर विभाग ने छापा मारा था.

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

हिंदू ख़तरे मैं है कहने और कहकर डराने वालों से सवाल...?

दुनियां के मुस्लिम देश में रहने वाले हिंदुओं की संख्या (करीब करीब कुछ इस तरहां है)  इंडोनेशिया- 44,80,000 , मलेशिया- 20,40,000 ,...