Thursday 10 May 2012

लड़कियां पकड़ूं या चोर ? एसपी धर्मेंद्र सिंह


लखनऊ- उत्तर प्रदेश के पुलिस अधिकारी इन दिनों विवादास्पद बयानों के कारण चर्चा में हैं, बुधवार को संत कबीर नगर के एसपी धर्मेंद्र सिंह ने कहा, हमारे जिले में 70 फीसदी मामले लड़की भगाने के आते हैं, मैं लड़कियां पकड़ूं या चोर ? विभाग लड़की पकड़ते-पकड़ते परेशान है, मंगलवार को सहारनपुर के डीआईजी एसके माथुर ने कहा था अगर मेरी बहन भागी होती तो मैं उसे गोली मार देता या खुद मर जाता.

  उत्तर प्रदेश के पुलिस विभाग ने मामले को गंभीरता से लिया है। प्रदेश के एडीजीपी (कानून-व्यवस्था) जगमोहन यादव ने कहा, 'डीआईजी माथुर की कथित टिप्पणी की फैक्टफाइंडिंग कमेटी जांच करेगी, यदि उन्होंने आपत्ति जनक बयान दिया है तो कार्रवाई होगी, मेरठ के आईजी को मामले की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है, यादव ने कहा कि लड़की बालिग है, वह चाहे जिसके साथ रह सकती है, पता लगा है कि उसने कोर्ट में शादी की है, उसने कुछ भी गैरकानूनी नहीं किया है.
 उधर, राष्ट्रीय महिला आयोग ने माथुर को निलंबित करने की मांग की है, आयोग की अध्यक्ष ममता शर्मा ने कहा कि डीआईजी का बयान दुर्भाग्यपूर्ण और कायरतापूर्ण है, यह ऑनर किलिंग को उकसाने वाला है, इस बीच डी आई जी माथुर ने कहा है कि उन्होंने ऐसा कोई बयान ही नहीं दिया.

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

हिंदू ख़तरे मैं है कहने और कहकर डराने वालों से सवाल...?

दुनियां के मुस्लिम देश में रहने वाले हिंदुओं की संख्या (करीब करीब कुछ इस तरहां है)  इंडोनेशिया- 44,80,000 , मलेशिया- 20,40,000 ,...