Wednesday 30 May 2012

बेटे को जन्म देकर गायब हुई अफगानी महिला ?


नई दिल्ली- सनलाइट कालोनी के एक अस्पताल में बच्चे को जन्म देने के बाद एक महिला के भाग जाने का मामला सामने आया है, सनलाइट कालोनी थाना पुलिस और जीवन अस्पताल प्रशासन बच्चे की गायब मां की तलाश में जुटा है, लेकिन पखवाड़े भर बाद भी उसका पता नहीं चल पाया है,
अस्पताल के रजिस्टर के मुताबिक बच्चे की मां अफगानी है.
पुलिस ने अस्पताल के सीसीटीवी में कैद महिला की फुटेज को अपने कब्जे में लेकर उसकी तलाश लगातार जारी रखी हुई है और अफगानिस्तान के दूतावास और देश के सभी एयरपोर्ट प्रशासन को इसकी जानकारी दे दी है.
फिलहाल बच्चे को सिविल लाइंस स्थित पालना नामक संस्था को सौंप दिया है, पुलिस के मुताबिक 14 मई की दोपहर लगभग दो बजे एक गर्भवती महिला जीवन हॉस्पिटल एंड नर्सिग होम में पहुंची, रात 10 बजे इस महिला ने एक प्री मच्योर बच्चे को जन्म दिया.
महिला स्वस्थ थी, इसलिए उसे दूसरे दिन छुट्टी दे दी गई, मगर बच्चे को कमजोर होने के कारण वेंटिलेटर पर रख लिया गया, 16 मई को जब बच्च पूरी तरह स्वस्थ हो गया और उसे मां के दूध की जरूरत हुई तो अस्पताल के चिकित्सकों ने उसकी मां को तलाश किया लेकिन वह अस्पताल में नहीं मिली. 
इसके बाद उसके मोबाइल नंबर पर कॉल किया गया, तो उसका फोन भी बंद आया, ऐसे में अस्पताल प्रशासन ने संबंधित थाना पुलिस को सूचना दी, अस्पताल के रजिस्टर में महिला का नाम आरक्यू लिखा था, जिसने अपना पता एक अफगानी महिला के रूप में लिखाया था.
पुलिस महिला द्वारा लिखाए गए पते पर हरि नगर आश्रम के जे ब्लॉक में स्थित अफगान गेस्ट हाउस में पहुंची, जहां पुलिस को बताया गया कि आरक्यू नामक यह महिला आशमातुल्लाह नामक व्यक्ति के साथ एक दिन पहले ही जा चुकी है, इस गेस्ट हाउस से अशमातुल्लाह के मोबाइल नंबर लेकर उससे बात करने की कोशिश की गई, लेकिन वह भी लगातार बंद आया.
साउथ-ईस्ट दिल्ली के एडिशनल पुलिस कमिश्नर अजय चौधरी के मुताबिक काफी दिनों तक महिला के नहीं मिलने पर अब उसके खिलाफ आईपीसी की धारा यू/एस 317 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है, इस संबंध में अफगानी दूतावास और सभी एयरपोर्ट पर सूचना दे दी गई है, उन्होंने बताया कि बच्च फिलहाल पालना एनजीओ के पास सुरक्षित और स्वस्थ है तथा उसकी मां की तलाश लगातार की जा रही है.

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

हिंदू ख़तरे मैं है कहने और कहकर डराने वालों से सवाल...?

दुनियां के मुस्लिम देश में रहने वाले हिंदुओं की संख्या (करीब करीब कुछ इस तरहां है)  इंडोनेशिया- 44,80,000 , मलेशिया- 20,40,000 ,...