Wednesday 28 December 2011

दिग्विजय ने अन्‍ना से पूछा, कहां हैं आपके लाखों लोग ?

नई दिल्‍ली. कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने बीमारी के बावजूद अनशन पर बैठे अन्‍ना हजारे पर कटाक्ष किया है। कांग्रेस महासचिव ने अन्‍ना को चुनौती देते हुए पूछा है कि उन्‍हें अब भाजपा नेता लालकृष्‍ण आडवाणी के घर के बाहर धरना देना चाहिए। लोकपाल बिल पर लोकसभा में हुई सरकार की किरकिरी के बावजूद दिग्विजय ने पीएम मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी को लोकपाल बिल पारित होने पर बधाई दी है।
...कांग्रेस महासचिव ने ट्वीट कर कहा है, दिग्विजय ने अन्‍ना के समर्थक में मंगलवार को प्रदर्शन करने वालों की संख्‍या गिनाते हुए कहा, ‘हैदराबाद में 150, कोलकाता में 80, मुंबई में 3000, बेंगलुरू में 150, अहमदाबाद में 50 और दिल्‍ली के रामलीला मैदान में करीब 1000। जेल भरो आंदोलन के लिए रजिस्‍टर कराने वाले लाखों कहां गए। मीडिया ने दावा किया कि अन्‍ना को 120 करोड़ लोगों का समर्थन है। ये लोग अब कहां हैं? क्‍या मीडिया अपने इस अनुमान में संशोधन करेगा ?
..दिग्विजय ने कहा, 'अन्‍ना जी भगवान के लिए कृपया आप अनशन तोड़ दें और मुझे गलत साबित कर दें। अन्‍ना का अनशन तुड़वाने के लिए टीम अन्‍ना के साथ साथ उन लोगों को भी आमरण अनशन करना चाहिए जो अन्‍ना का समर्थन करते हैं। कम से कम अन्‍ना की भलाई के लिए तो ऐसा कर ही सकते हैं।
...दिग्विजय ने अन्‍ना के बहाने एक बार फिर बीजेपी पर भी निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा, 'टीम अन्‍ना और उनके समर्थक अब भी कांग्रेस, पीएम और कांग्रेस अध्‍यक्ष के खिलाफ बयानबाजी करेंगे क्‍योंकि टीम अन्‍ना बीजेपी/आरएसएस की समर्थक है। टीम अन्‍ना ने बीजेपी के बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। अब बीजेपी राज्‍यसभा में भी एक बार फिर लोकपाल बिल गिराने की कोशिश करेगी। बीजेपी ने लोकपाल और राज्‍यों में लोकायुक्‍तों को मजबूती देने के मकसद से लाए गए संविधान संशोधन का विरोध किया जहां 95 फीसदी भ्रष्‍टाचार है। ऐसे में बीजेपी के प्रति टीम अन्‍ना की प्रतिक्रिया सुनना दिलचस्‍प होगा।
...दिग्विजय ने सवालिया लहजे में कहा, 'क्‍या अब अन्‍ना आडवाणी जी के घर के बाहर धरना देंगे और राज्‍यसभा में लोकपाल बिल का विरोध नहीं करने के लिए बीजेपी से कहेंगे? मेरा मानना है कि अन्‍ना बीजेपी और आरएसएस के खिलाफ एक शब्‍द भी नहीं बोलेंगे।'

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

हिंदू ख़तरे मैं है कहने और कहकर डराने वालों से सवाल...?

दुनियां के मुस्लिम देश में रहने वाले हिंदुओं की संख्या (करीब करीब कुछ इस तरहां है)  इंडोनेशिया- 44,80,000 , मलेशिया- 20,40,000 ,...