Saturday 25 February 2012

10 वर्षों के सस्पेंस के बाद आखिरकार बाहर आया मोदी का - सत्य

 अहमदाबाद।गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोधरा दंगों की जांच कर रही कमिटी को दिए अपने निवेदन में साबरमती ट्रेन कांड के बाद की स्थिति का वर्णन किया है, मोदी के कहे अनुसार घटना के तुरंत वे खुद निरीक्षण के लिए
गोधरा गए थे.
 मोदी द्वारा जांच कमिटी को दिए गए बयान के अनुसार,लगभग 5 बजे के आसपास हम गोधरा पहुंच गए थे, जहां हैलीपेड पर तत्कालीन मजिस्ट्रेट और डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर जयंति रवि सहित कई सरकारी अधिकारी मौजूद थे, मुझे याद है, यहां से हम सीधे घटना स्थल पर पहुंच गए थे, यहां बड़ी तादात में लोग एकत्रित थे जली हुई बोगियों को ट्रेन से अलग कर दिया गया था और उन्हें रेलवे यार्ड में रखा गया था यहां उपस्थित लोगों से मैंने घटना की पूरी जानकारी ली थी .
 पीड़ितों की मृतदेहों को रेलवे यार्ड में ढंक कर रखा गया था मैंने सुलगे हुए डिब्बों के अंदर जाकर मुआयना किया मैंने देखा कि यहां पर मौजूद लोगों का मिजाज बहुत बिगड़ा हुआ था वे सरकार से अपेक्षा कर रहे थे कि दोषियों को जल्द से जल्द सजा दी जाए मैंने लोगों को ढांढ़स बंधाया कि दोषियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा, आप लोग शांति बनाए रखें .
 इसके बाद मैं सिविल हॉस्पिटल गया था, जहां मैने मरीजों से मुलाकात की और उन्हें हर संभव मदद दिलाने का पूर्ण विश्वास दिलाया मैंने मरीजों से भी घटना के बारे में चर्चा की इन्होंने भी वही बात कही, जो मैंने घटना स्थल पर मौजूद लोगां से सुनी थी.
 इसके बाद मैं यहां के कलेक्टर ऑफिस पहुंचा, जहां मैंने जिले के सरकारी और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की और स्थिति की समीक्षा की ..

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

भारत के पहले प्रधानमंत्री कौन थे...?

मोहम्मद यूनुस देश के पहले प्रधानमंत्री (राजनीतिज्ञ) मोहम्मद यूनुस (4 मई, 1884 - 13 मई, 1952) ब्रिटिश भारत के बिहार प्रांत के पहल...