Monday 27 February 2012

नाबालिग के साथ चलती कार में गैंगरेप ?


नोएडा, नई दिल्ली से सटे नोएडा में दोस्ती की मर्यादाओं को तार-तार करने का एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। दरअसल, तीन दोस्तों ने एक किशोरी को पार्टी के बहाने बुलाकर उसे शराब पिलाई फिर अन्य दो दोस्तों के साथ मिलकर कार में उसके
साथ रेप किया.
पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक अन्य आरोपी अभी फरार है। एसपी सिटी अनंत देव के अनुसार सेक्टर-40 निवासी दसवीं की एक छात्रा ने शिकायत दी कि शुक्रवार दोपहर उसके तीन दोस्तों राहुल, हिमांशु और सुनील ने उसे नोएडा सेक्टर-12 के प्रियदर्शनी पार्क के पास बुलाया और पार्टी देने के बहाने सेक्टर-53 स्थित एक कमरे में ले गए, जहां सौरव और नीरज नामक दो अन्य युवक पहले से ही मौजूद थे.
आरोपियों ने पहले किशोरी को शराब पिलाई और फिर पास की झाड़ियों के नजदीक खड़ी कार में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। किशोरी ने विरोध जताया तो युवकों ने उससे मारपीट की और उसे वापस प्रियदर्शनी पार्क के पास फेंक कर भाग गए, किशोरी किसी तरह अपने घर पहुंची और परिजनों को आपबीती सुनाई, जिसके बाद परिजनों ने उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया और मामले की सूचना सेक्टर-24 थाना को दी.
इसके बाद पुलिस ने शनिवार देर रात दबिश देकर हिमांशु, निवासी एच ब्लाक सेक्टर-22, राहुल निवासी क्यू ब्लॉक सेक्टर-12, सुनील निवासी जी ब्लॉक सेक्टर-22 और सौरव निवासी गांव गिझोड़ को गिरफ्तार कर लिया। जबकि, एक अन्य आरोपी नीरज निवासी सेक्टर-82 अभी फरार है, पुलिस ने आरोपियों के पास से वारदात में इस्तेमाल कार बरामद कर ली है .
बताया जा रहा है कि हिमांशु दिल्ली यूनिवर्सिटी से बीकॉम की पढ़ाई कर रहा है, जबकि राहुल स्पाइस मॉल में नौकरी करता है, वहीं, सुनील देहरादून में मास कॉम का छात्र है और नीरज ग्रेटर नोएडा के एक कालेज में मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहा है। सौरव गिझोड़ गांव में सांई ऑटो मोबाइल नाम से दुकान चलाता है .
सूत्रों के अनुसार राहुल व हिमांशु किशोरी के परिचित थे, जबकि वारदात के दिन सौरव ने कमरा, कार व शराब मुहैया कराई थी। आरोपियों ने पीड़िता का आपत्तिजनक एमएमएस बनाकर यू-ट्यूब पर डालने की धमकी भी दी थी। पुलिस फिलहाल नीरज की तलाश में छापेमारी कर रही है। मतदान से दो दिन पहले शर्मसार कर देने वाली इस घटना से शहर में असुरक्षा का माहौल बन गया है .

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

दुनियां को एक दिन की प्रेस आज़ादी मुबारक...?

कब और क्यों मनाया जाता है विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस...जानें भारतीय पत्रकारों की चुनौतियां एवं जोखिम क्या हैं...? एस एम फ़रीद भ...