Monday 27 February 2012

पांचवीं कक्षा की छात्रा ने क्यों उठाया बड़ा कदम ?


नईदिल्ली. राजधानी में अलग-अलग स्थानों पर दो छात्राओं व तीन महिलाओं ने अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली, किसी भी मामले में पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, संबंधित थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार शाहबाद
डेरी थाना अंतर्गत रोहिणी सेक्टर-27 में पांचवीं कक्षा की एक छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी, मृतका की पहचान प्रीती (12) के रूप में हुई है, प्रीती पास ही के एक स्कूल में पांचवीं कक्षा की छात्रा थी, रविवार दोपहर उसने पंखे के सहारे फांसी लगा ली.
परिजनों ने पुलिस को बताया कि प्रीती पढ़ाई में कमजोर थी, उसकी परीक्षाएं नजदीक आ रही थीं, पढ़ाई के दबाव के चलते ही उसने यह कदम उठाया है, वहीं, शाहबाद डेरी थाना अंतर्गत हौलंबी कला इलाके में 12वीं की एक छात्रा ने खुदकुशी कर ली। मृतका की पहचान अनीता (18) के रूप में हुई है.
पुलिस के मुताबिक अनीता नेशनल ओपन से 12वीं की पढ़ाई कर रही थी, रविवार सुबह उसने घर के अंदर पंखे के सहारे फांसी लगा ली, पुलिस के मुताबिक घटनास्थल से सुसाइड नोट नहीं मिला है, लेकिन प्राथमिक जांच में आत्महत्या का कारण पढ़ाई का अधिक दबाव बताया जा रहा है.
तीसरे मामले में मंगोलपुरी एम-ब्लॉक में मीना (32) नामक महिला ने पंखे के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, मीना पति देवेंद्र, दो बेटों और एक बेटी के साथ एम-ब्लॉक स्थित अपने घर में रहती थी, करीब 14 साल पहले देवेंद्र और मीना की शादी हुई थी, पुलिस के मुताबिक जांच के दौरान पता चला कि पति से नोक-झोंक और घरेलू झगड़े के चलते मीना ने यह कदम उठाया है .
मंडावली इलाके में एक 25 वर्षीय विधवा ने अपने मायके में सुसाइड कर लिया, मृतका की पहचान वरैना (25) के रूप में हुई। पुलिस के मुताबिक गत 2009 में वरैना की शादी प्रंशात नामक युवक से हुई थी, लेकिन शादी के कुछ महीने बाद ही प्रशांत की मृत्यु हो गई, जिसके बाद से वह अपने मायके में रह रही थी, वरैना प्राइवेट नौकरी करती थी . 
शनिवार शाम को उसने मंडावली स्थित घर में पंखे के सहारे फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली, जीटीबी इन्क्लेव इलाके में 24 वर्षीय श्रुति नामक महिला ने आत्महत्या की, श्रुति पति मनोज के साथ रहती थी, शनिवार को वह घर में पंखे के सहारे झूलती हुई मिली, घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है, मामले की एसडीएम जांच की जा रही है .

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

भारत के पहले प्रधानमंत्री कौन थे...?

मोहम्मद यूनुस देश के पहले प्रधानमंत्री (राजनीतिज्ञ) मोहम्मद यूनुस (4 मई, 1884 - 13 मई, 1952) ब्रिटिश भारत के बिहार प्रांत के पहल...