Monday 27 February 2012

पैगम्बर हजरत मोहम्मद के उपदेश पर ग़ौर करें:नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पैगम्बर हजरत मोहम्मद (सल्लाहू अलेही वसल्लम ) के उपदेश और काम कोई एक धर्म के मानने वाले के लिए नहीं बल्कि पूरी दुनिया और हर इंसान के लिए है, सबको उसनका पालन करना चाहिए, पटना
मेडिकल कॉलेज अस्पताल के छात्र-छात्राओं द्वारा आयोजित सीरतुन-नबी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नीतीश ने कहा कि पैगम्बर हजरत मोहम्मद (सल्लाहू अलेही वसल्लम ) के संदेश, उपदेश और काम कोई एक धर्म के मानने वाले के लिए नहीं बल्कि पूरी दुनिया और हर इंसान के लिए है, सबको उसपर अमल करना चाहिए.

नीतीश ने कहा लेने वाले से देने वाला का हाथ हमेशा उपर होता है और हमलोग क्या करते हैं वोट मांगते हैं और देने वाला कौन है जनता और मतदाता, आप सब हम सब से उपर हैं.’ उन्होंने कहा कि पैगम्बर हजरत मोहम्मद (सल्लाहू अलेही वसल्लम ) के संदेश से हम यही प्रेरणा हासिल करते हैं कि हम हमेशा अपने को नीचे समझे, यानि सेवा करने वाला.
नीतीश ने कहा, ‘हम यह नहीं समझें कि हम उपर हो गए, शासन करते हैं, राज और सरकार चलाते हैं और पूरे बिहार में हम घूम-घूमकर यही संदेश देते हैं, हम आपकी खिदमत करने के लिए हैं, आपने हमको बहाल किया है मुख्यमंत्री नहीं आपके मुख्यसेवक हैं.
इस अवसर पर पैगम्बर हजरत मोहम्मद (सल्लाहू अलेही वसल्लम ) की जीवनी के बारे में दिए गए व्यख्यान का हवाला देते हुए नीतीश ने कहा कि पैगम्बर साहब (सल्लाहू अलेही वसल्लम ) के उपदेश और जीवन और उनकी बातों को और अधिक बल मिला है और अब हमारा विश्वास और भी पक्का हो गया कि हम हमेशा अपने को नीचे और जनता को ऊपर मानते रहेंगे. उन्होंने कहा कि इसी तरह का विचार मन में बना रहे ऊपर वाले से हम यही प्रार्थना करेंगे.

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

दुनियां को एक दिन की प्रेस आज़ादी मुबारक...?

कब और क्यों मनाया जाता है विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस...जानें भारतीय पत्रकारों की चुनौतियां एवं जोखिम क्या हैं...? एस एम फ़रीद भ...