Monday 27 February 2012

संसद में हत्यारे और बलात्कारी बैठे हैं ? केजरीवाल


नई दिल्ली, यूपी विधानसभा चुनावों में स्वच्छ छवि वाले उम्मीदवारों को चुनने के लिए जन जागृति अभियान चला रही टीम अन्ना के प्रमुख सदस्य अरविंद केजरीवाल ने कहा कि संसद में हत्यारे और बलात्कारी बैठे हैं, लालू, मुलायम और राजा जैसे लोग संसद में बैठ कर देश का कानून बना रहे हैं, इनसे संसद को निजात दिलाने की जरूरत है.
केजरीवाल के
बयान पर राजनीतिक दलों से कड़ी प्रतिक्रिया मिल रही है, भाजपा, कांग्रेस, सपा और राजद ने केजरीवाल के बयान को संसद का अपमान बताया है, राजद ने कहा है कि केजरीवाल पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करके पागलखाने में डाल देना चाहिए, भाजपा ने केजरीवाल को अहंकारी बताया है, लेकिन केजरीवाल ने एक बयान जारी कर कहा है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं कहा है.
ग्रेटर नोएडा में आयोजित एक जनसभा में उन्होंने कहा, लुटेरे और बलात्कारी सहित सभी प्रकार के बुरे तत्व संसद पर कब्जा जमाए हुए हैं, उन्होंने कहा कि संसद से बुरे तत्वों को निकालने के लिए लड़ाई लड़ी जाएगी, बुरे तत्व हम सभी के लिए एक बड़ी परेशानी बने हुए हैं.
केजरीवाल ने राजनीतिक दलों पर तीखी आलोचना की उन्होंने कहा, सभी राजनीतिक पार्टियां भ्रष्ट हैं, वे देश को लूटने के लिए जीत दर्ज करना चाहती हैं, पार्टियां देश के विकास के लिए चिंतित नहीं हैं, भाजपा भी भ्रष्टाचार करने वालों में शामिल है, उसने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में भ्रष्टाचार पर रोक लगाने के लिए कुछ भी नहीं किया.
कांग्रेस ने केजरीवाल के इस बयान पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है, राष्ट्रीय जनता दल के नेता रामकृपाल यादव ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल ने न केवल सांसदों का बल्कि संसद का अपमान किया है, इस पर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए, यदि यह व्यक्ति पागल हो गया है तो इसे पागलखाने में बंद कर देना चाहिए .
कांग्रेस प्रवक्ता संजय निरूपम ने कहा कि, हम मानते है कि संसद में आपराधिक पृष्ठभूमि के लोग हैं, इसका मतलब ये नहीं कि कोई भी संसद की गरिमा के खिलाफ बोले। यह संसद के विशेषाधिकार का हनन है.
केजरीवाल के बयान पर सपा के प्रदेश प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने दैनिक भास्कर.कॉम से कहा है कि, उनका यह बयान अमर्यादित है, टीम अन्ना लगातार संसद के मर्यादा को चोट पहुंचा रही है, मुलायम सिंह का नाम इस संदर्भ में घसीटना बेतुका है, पार्टी इस संदर्भ में चर्चा के बाद कार्रवाई तय की करेगी.
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता ह्रदय नारायण दीक्षित ने दैनिक भास्कर.कॉम से कहा है कि केजरीवाल को इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए था, संसद एक गरिमामयी स्थान है, सांसदों को जनता चुनकर भेजती है, ऐसे में उनको इस तरह की बात कहने का कोई अधिकार नहीं है, संसद की विशेषाधिकार समिति इस बात का संज्ञान लेकर कार्रवाई करेगी .

आपकी राय:
अरविंद केजरीवाल ने संसद के बारे जो कुछ कहा है, उस पर आपकी क्‍या राय है ? यहां हम बता दें कि हम संसद का पूरा सम्‍मान करते हैं और केजरीवाल के बयान के बारे में आपको खबर भर दे रहे हैं, आपभी अपनी राय लिखते वक्‍त यह ध्‍यान रखें कि यह संसद की गरिमा के खिलाफ नहीं हो और किसी शख्‍स पर निजी आक्षेप नहीं हो.

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

भारत के पहले प्रधानमंत्री कौन थे...?

मोहम्मद यूनुस देश के पहले प्रधानमंत्री (राजनीतिज्ञ) मोहम्मद यूनुस (4 मई, 1884 - 13 मई, 1952) ब्रिटिश भारत के बिहार प्रांत के पहल...