Monday 27 February 2012

कांग्रेस को सशर्त समर्थन देगी सपा ? अखिलेश


बुलंदशहर. समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि अगर कांग्रेस मुस्लिमों को 18 फीसदी आरक्षण दे तो पार्टी उसका समर्थन करने को तैयार है। शनिवार देर शाम अखिलेश नोएडा के सेक्टर 121 में एक चुनावी सभा में पहुंचे। जहां उन्होंने
विपक्षियों पर जमकर व्यंग्ग भी किए.
उन्होंने कहा कि पिछले पांच चरणों के मतदान में समाजवादी पार्टी को उत्तर प्रदेश की जनता ने जो प्यार दिया है, वह पार्टी के लिए बेहद सकारात्मक है। इसलिए अभी तक हमने जनता से वोट मांगे हैं, लेकिन अब छठे चरण में हम जनता से बहुमत दिलाने के लिए अपील कर रहे हैं.
कांग्रेस पार्टी की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि इस बार माहौल सपा के पक्ष में बना हुआ है, जिस कारण बड़ी-बड़ी पार्टियों के नेताओं को गुस्सा आता है। जो पार्टियां प्रदेश में सरकार बनाने का सपना लिए बैठी थीं वो सपा का बढ़ता कद देख यहां राष्ट्रपति शासन लगाने की बात कर रहे हैं। प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बसपा ने उत्तर प्रदेश को लूट लिया और यहां अन्याय और जुल्म का जंगलराज कायम कर दिया।
मायावती व हाथियों की मूर्तियों पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने मूर्तियां ढक कर बसपा सुप्रीमो को सजा देने का काम किया है। एक मुख्यमंत्री के लिए इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या होगा कि जिन अधिकारियों ने मूर्तियां बनवाने में ड्यूटी निभाई उन्होंने ही उन्हें ढकने का काम किया। ऐसी गरीब विरोधी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए सिर्फ मतदान ही एकमात्र उपाय है.
समाजवादी पार्टी सत्ता में आते ही नोएडा को पूरी तरह औद्योगिक शहर बनाएगी। इस शहर को बिजली से लेकर जमीन व सुरक्षा जैसी सभी सुविधाओं से लैस किया जाएगा, जिससे यहां नए उद्योग लगें। पार्टी प्रदेश से बेरोजगारी और गरीबी पूरी तरह से खत्म करेगी और अपराधियों पर अंकुश लगाया जाएगा.
उन्होंने कहा कि पुलिस की व्यवस्था भी हाईटेक की जाएगी। सपा प्रदेश में साइकिल और रिक्शे के कारखाने लगवाएगी। अखिलेश यादव के साथ रामगोपाल यादव, सपा प्रत्याशी सुनील चौधरी, महानगर अध्यक्ष बीर सिंह यादव आदि मौजूद थे.

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

दुनियां को एक दिन की प्रेस आज़ादी मुबारक...?

कब और क्यों मनाया जाता है विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस...जानें भारतीय पत्रकारों की चुनौतियां एवं जोखिम क्या हैं...? एस एम फ़रीद भ...