भारतीय रेलवे ने यात्रियों को दिया शानदार तोहफा!
नई दिल्ली। रेल मंत्रालय ने ट्रेनों में आरक्षण के लिए अपने सार्वजनिक उपक्रमों और आईआरसीटीसी द्वारा भेजे जाने वाले एसएमएस को भी उसी तरह प्रामाणिक मानने की स्वीकृति दे दी है जैसा कि इलेक्ट्रानिक आरक्षण स्लिप (ईआरएस) को माना जाता है।
शिकायत हो तो करें एसएमएस
रेलवे प्रशासन की ओर से यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए एसएमएस सुविधा शुरू की गई है। इस सुविधा के जरिए व्यक्ति रेल संबंधी कोई भी शिकायत और सुझाव एसएमएस के जरिए रेलवे प्रशासन तक पहुंचा सकता है।
इससे यात्री रेलवे की टिकट खिड़की से लेकर यात्रा करने व स्टेशन पर हुई किसी भी असुविधा की शिकायत को तुरंत दर्ज करा सकेंगे। इसके अलावा वे रेलवे की व्यवस्था के सुधार में अपने सुझाव भी भेज सकते हैं।
इस प्रकार करें शिकायत
मोबाइल फोन के मैसेज बॉक्स में जाकर IRCOMP लिखकर स्पेस दें, अपनी शिकायत/सुझाव टाइप कर 57886 पर एसएमएस भेजें। एसएमएस करने के पश्चात शिकायत/सुझाव का रजिस्ट्रेशन नंबर मोबाइल फोन पर तुरंत मैसेज के जरिए ही प्राप्त होगा।
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