Friday 13 April 2012

खुशखबरी- जल्द सुधरेगी उत्तर प्रदेश की बिजली व्यवस्था ?


लखनऊ- पॉवर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (पीजीसीआईएल) के प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात कर राज्य के चुनिंदा शहरों को स्मार्ट ग्रिड/स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत विकसित करने का प्रस्ताव रखा, पीजीसीआईएल के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक आर.एन. नायक के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने अखिलेश से उनके कार्यालय में मुलाकात की.


बैठक में पीजीसीआईएल के अधिकारियों ने उत्तर प्रदेश के चुनिंदा शहरों को स्मार्ट ग्रिड/स्मार्ट सिटी योजना में विकसित करने का प्रस्ताव रखा, मुख्यमंत्री ने विद्युत वितरण व्यवस्था को चरणबद्ध तरीके से सुदृढ़ करने के इस प्रस्ताव पर सहमति जताते हुए प्रथम चरण में फिरोजाबाद शहर को मॉडल/स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए.

उन्होंने कहा कि पीजीसीआईएल इस सम्बन्ध में 45 दिन के अंदर विस्तृत प्रस्ताव उपलब्ध कराए, जिस पर शासन स्तर पर जल्द निर्णय लिया जाएगा, मुख्यमंत्री ने पीजीसीआईएल के अधिकारियों को हर संभव सहयोग उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया.

बैठक में नायक ने कहा कि प्रदेश में ट्रांसमिशन व्यवस्था सुदृढ़ करने एवं निवेश बढ़ाने के लिए पीजीसीआईएल प्राथमिकता के आधार पर उत्तर प्रदेश पॉवर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन के साथ एक संयुक्त उपक्रम स्थापित करना चाहता है, उन्होंने कहा कि उत्पादन एवं मांग को ध्यान में रखते हुए यह उपक्रम प्रदेश की ट्रांसमिशन व्यवस्था को सुदृढ़ करेगा,  इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस प्रस्ताव प्राप्त होने पर प्रदेश सरकार द्वारा 15 दिन में पर निर्णय ले लिया जाएगा.

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

क्या 2024 के नतीजे चौंकाने वाले होंगे...?

दुनियां के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत में कितने मतदाता...?  कितने करोड़ पहली बार चुनेंगे अपना नेता...?? लोकसभा के 543 निर्वाचित स...