Sunday 22 April 2012

टीम अन्ना 'जासूसी' के आरोप में निकाले गए काजमी ?


नई दिल्ली. टीम अन्ना से निकाले गए मुफ्ती शमीम काजमी ने टीम अन्ना के प्रमुख सदस्य अरविंद केजरीवाल पर बेहद संगीन आरोप लगाए हैं। बैठक से निकाले जाने के बाद सीधे स्टार न्यूज पर साक्षात्कार देने पहुंचे शमीम काजमी ने कहा कि बैठक में कुमार विश्वास और अरविंद केजरीवाल के बीच
की झड़प भी हुई, ओर शमीम काजमी टीम अन्ना पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं वहीं दूसरी ओर पूरी टीम अन्ना ने एक साथ आ गई और कहा है कि शमीम काजमी बैठक की जासूसी कर रहे थे जिस कारण उनसे कहा गया कि आप बैठक में न आएं, प्रशांत भूषण ने कहा कि बाबा रामदेव के साथ आने पर किसी में कोई मतभेद नहीं है। किरण बेदी ने यह साफ किया कि जब बुरे लोग एक साथ हो सकते हैं तो अच्छे लोग भी एक साथ आ सकते हैं। किरण बेदी ने यह भी कहा कि दोनों आंदोलन अलग-अलग चलते रहेंगे लेकिन जब भी जरूरत होगी रामदेव और टीम अन्ना साथ खड़ी होगी.
अरविंद केजरीवाल ने शमीम काजमी के तमाम आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि वो जो भी बोल रहे हैं वो सब बकवास हैं। अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि जिस तरह से स्वामी अग्निवेश जासूसी कर रहे थे उसी तरह से वो भी जासूसी कर रहे थे और आज पकड़े गए। जब उन्हें पकड़ा गया तो वो लड़खड़ाते हुए बैठक से बाहर चले गए,  इससे पहले स्टार न्यूज पर शमीम काजमी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने अन्ना से कहा कि कुमार विश्वास मुख्यमंत्रियों के दलाल हो गए हैं। इस पर कुमार विश्वास ने टीम अन्ना की हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक पहल की रणनीति पर ही सवाल खडे़ कर दिए। शमीम काजमी ने यह भी कहा कि टीम अन्ना के कुछ सदस्य हिमाचल प्रदेश से चुनाव लड़न चाहते हैं जिस कारण टीम में मतभेद है.
शमीम काजमी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल सिद्धांत विहीन व्यक्ति हैं जिन्होंने जानबूझकर मुंबई में टीम अन्ना का अनशन नाकाम कराया था। काजमी ने यह भी कहा कि टीम अन्ना मुसलमानों के साथ भेदभाव करती है,  आज नोयडा में टीम अन्ना की कोर कमेटी की बैठक थी। बैठक के टीम अन्ना के एकमात्र मुस्लिम सदस्य मुफ्ती शमीम काजमी ने टीम अन्ना पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए टीम छोड़ दी है। वहीं टीम अन्ना का कहना है कि नोयडा में हो रही बैठक की शमीम काजमी वीडियो रिकार्डिंग कर रहे थे जिस कारण उन्हें बाहर कर दिया गया.
किरण बेदी ने यह भी कहा कि यदि मई में लोकसभा सत्र के दौरान लोकपाल पास नहीं हुआ तो फिर जून से अन्ना हजारे देश भ्रमण पर निकलेंगे, टीम अन्ना छोड़ते हुए मुफ्ती शमीम काजमी ने आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल इकतरफा फैसला लेते हैं और टीम में मुस्लमानों की बात नहीं सुनी जाती है, मुफ्ती शमीम काजमी ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के नाम पर एनजीओ चलाए जा रहे हैं। हालांकि शमीम काजमी ने यह भी कहा कि उनका बाबा रामदेव से कोई मतभेद नहीं है। शमीम काजमी ने कहा कि अन्ना हजारे का भी इस टीम के साथ अब दम घुट रहा है और वो भी बहुत जल्द ही इससे अलग हो जाएंगे.
इस घटनाक्रम पर टीम अन्ना की ओर से कुमार विश्वास ने कहा कि मुफ्ती शमीम काजमी कमेटी की बैठक का वीडियो बना रहे थे जिस कारण उनसे कहा गया कि आप आगे से बैठक में न आएं। उन्होंने टीम अन्ना छोड़ी नहीं है बल्कि उन्हें निकाला गया है। टीम अन्ना सदस्य शजिया इलमी ने भी मुफ्ती शमीम काजमी के तमाम आरोपों को निराधार बताया है.
Cracks appear in Team Anna as Mufti Shameem Kazmi resigns

In an interesting development, Mufti Shamoon Qasmi has resigned from Team Anna's core committee on Sunday. He alleged that Team Anna is ignoring the interests of Muslims. However, Team Anna said that Qasmi was expelled after he was found "audio recording" the proceedings using mobile phone and sending it out.

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

क्या 2024 के नतीजे चौंकाने वाले होंगे...?

दुनियां के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत में कितने मतदाता...?  कितने करोड़ पहली बार चुनेंगे अपना नेता...?? लोकसभा के 543 निर्वाचित स...