Monday 2 April 2012

रामदेव बाबा ने फिर शुरू की काले धन के खिलाफ मुहिम ?


तीन जून को जंतर-मंतर पर देंगे धरना, अन्ना का भी समर्थन

 योग गुरु बाबा रामदेव ने रविवार को काले धन और भ्रष्टाचार के खिलाफ अपना आंदोलन दोबारा शुरू किया उन्होंने कहा कि वे दिल्ली में तीन जून को एक दिन का धरना देंगे,पिछले साल इसी दिन रामलीला

मैदान में उनके समर्थकों पर पुलिसिया कहर बरपा था, बाबा रामदेव के आंदोलन में अन्ना हजारे भी साथ होंगे, हजारे ने कहा है कि योग गुरु से संदेश मिलने पर वे भी तीन जून के आंदोलन में शामिल होंगे.
 हरिद्वार में पत्रकारों से चर्चा में बाबा रामदेव ने कहा कि जंतर-मंतर पर तीन जून को धरना दिया जाएगा, इस दौरान अगस्त में बड़े स्तर के आंदोलन की रूपरेखा तय की जाएगी, बाबा के करीबी आचार्य बालकृष्ण ने देहरादून में कहा, हमने कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ देशव्यापी शांतिपूर्वक आंदोलन की रविवार को शुरुआत की अन्ना हजारे का भी इस आंदोलन को समर्थन है.
 सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल 4-5 जून की आधी रात को रामलीला मैदान में हुई पुलिस कार्रवाई के लिए बाबा रामदेव के साथ ही दिल्ली पुलिस को भी जिम्मेदार ठहराया है, हालांकि, कोर्ट ने यह भी कहा कि पुलिसकर्मियों ने सोते प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया, पुलिस और सरकार चाहती तो यह घटना टाली जा सकती थी.

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

क्या 2024 के नतीजे चौंकाने वाले होंगे...?

दुनियां के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत में कितने मतदाता...?  कितने करोड़ पहली बार चुनेंगे अपना नेता...?? लोकसभा के 543 निर्वाचित स...