Tuesday 29 May 2012

सरकारी खर्चे पर शाहरुख और क्रिकेटरों को पहनाया गोल्‍ड मेडल, कोलकाता में जश्‍न


कोलकाता- आईपीएल टूर्नामेंट पहली बार जीतने वाली कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाडि़यों का आज कोलकाता में भव्‍य स्‍वागत हो रहा है. भारी भीड़ के बीच टीम का काफिला हाजरा चौराहे से राइटर्स बिल्डिंग (मुख्‍यमंत्री दफ्तर) पहुंचा, वहां से जुलूस ईडन गार्डन के लिए रवाना हुआ.
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी क्रिकेटरों की बस में सवार हो
गईं और पूरा कोलकाता जश्‍न में डूबा है, एक लाख से ज्‍यादा लोग ईडन गार्डन पहुंच चुके हैं, जबकि स्‍टेडियम की क्षमता 65 हजार की है, बनर्जी ने कहा  यह एक बड़ी उपलब्धि है, और हमें इस टीम पर गर्व है, शाहरुख खान हमारे ब्रांड एम्‍बेसडर है और उनकी टीम ने जीत हासिल की है, इसलिए वह राज्‍य सरकार की तरफ से इन विजेताओं को सम्‍मानित करेंगी.
रविवार रात चेन्नई में खेले गए आईपीएल-पांच के खिताबी मुकाबले में गत दो बार के चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स को पांच विकेट से हराकर पहली बार खिताब जीता था, इस जीत में मनविंद्रर बिसला की अहम भूमिका रही, उनके खेल से खुश शाहरुख ने उनकी मां को फोन किया और बेटे की कामयाबी पर बधाई दी और कहा कि वह उनके बेटे के प्रदर्शन से बेहद खुश हैं, शाहरुख ने कहा कि अगली बार जब भी वह दिल्‍ली आएंगे तो उनसे मिलने उनके घर आएंगे. 
PHOTOS: क्रिकेटरों की बस में ममता, जश्‍न में डूबा कोलकाताकार्यक्रम में पहुंचे राज्‍यपाल एम के नारायन और ममता बनर्जी ने सभी क्रिकेटरों को सम्‍मानित किया, टीम मालिकों और क्रिकेटरों  को गोल्‍ड मेडल के साथ कई प्रकार के पुरस्‍कार भी दिए गए, शाहरुख खान, जूहा चावला समेत अन्‍य टीम मालिकों को ममता बनर्जी की ओर से गोल्‍ड मेडल दिए गए हैं, जबकि चौदह क्रिकेटरों को गोल्‍ड मेडल  क्रिकेट एसोसिएसन बोर्ड ऑफ बंगाल की ओर से दिए गए हैं.

नई दिल्‍ली. आईपीएल की विजेता टीम का जिस प्रकार से पश्चिम बंगाल सरकार ने स्‍वागत-सम्‍मान किया है (तस्‍वीरें देखें), उस पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं, राज्‍य सरकार की ओर से सभी क्रिकेटर और टीम मालिकों को गोल्‍ड मेडल दिए गए हैं, इसे लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं, वहीं, स्‍टेडियम के बाहर हुई लाठीचार्ज के कारण भी ममता के विरोधियों को मौका मिल गया है, विपक्षी पार्टियों के नेताओं से लेकर लेखक, मीडिया सभी सम्‍मान समारोह को तमाशे की नजर से देख रहे हैं, इतना ही नहीं, अमेरिकी मीडिया में भी इस कार्यक्रम की आलोचना की जा रही है और सवाल उठाया गया है कि क्‍या केकेआर ने वर्ल्‍ड कप जीत लिया है ?
दूसरी ओर, प्रीतिश नंदी ट्विटर पर  कहते हैं कि दीदी कन्‍फयूज हैं, वो कहती हैं कि केकेआर की जीत कोलकाता की जीत है, जबकि सही मायने केकेआर बंबई स्थित एक कंपनी है, जिसका कोलकाता से कोई लिंक नहीं है, नंदी ने ममता बनर्जी की चुटकी लेते हुए कहते हैं कि यदि केकेआर की जगह कंपनी का नाम डीडीएलजे या केजी3 होता तो तब भी दीदी इतना ही गुणगान करतीं.
वरिष्‍ठ पत्रकार निखिल वागले कहते हैं कि मैं जानता हूं कि हमें नए हीरो की आवश्‍यकता है लेकिन ईडन गार्डन में जो हुआ, वह शर्मनाक है.
प्रख्‍यात लेखिका शोभा डे ट्विटर पर ममता बनर्जी की चुटकी लेते हुए कहती हैं कि दीदी की जवानी, शाहरुख और गंभीर को लेकर ममता टची में हैं, क्रिकेट को भूलिए, यह पूरा तमाशा प्‍योर बॉलीवुड नाच गाना है.
 क्रिकेट विशेषज्ञ अयाज मेमन शाहरुख और ममता की चुटकी लेते हुए ट्विटर पर लिखते हैं कि शाहरुख खान टीएमसी की ओर से राज्‍य सभा के लिए नामांकित हो सकते हैं.
PHOTOS : धुल गए धोनी, हंसे गंभीर और खुश हुए शाहरुख भी
आईपीएल ट्रॉफी के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम.
PHOTOS : धुल गए धोनी, हंसे गंभीर और खुश हुए शाहरुख भी
जरा सा चूम लूं मैं !!! कोलकाता के मालिक शाहरुख खान आईपीएल ट्रॉफी को चूमते हुए.
 एक ओर, जहां पश्चिम बंगाल के लोग जश्‍न की खुमारी में डूबे हुए हैं तो दूसरी ओर, सरकारी खर्च पर किए गए इस आयोजन की आलोचना भी हो रही है, विपक्षियों का कहना है कि राज्‍य सरकार ने केकेआर की टीम का जिस प्रकार से सत्‍कार किया गया है, वह शर्मनाक है.
PHOTOS : धुल गए धोनी, हंसे गंभीर और खुश हुए शाहरुख भीचेन्नई।कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया आईपीएल सीजन-5 का फाइनल मुकाबला काफी रोमांचक रहा। सांसें रोक देने वाले इस मैच में केकेआर बाजी मारने में सफल हो गई। खिताब का प्रमुख दावेदार माना जा रहा चेन्नई सुपर किंग्स कोलकाता के आगे चल नहीं सका और हैट्रिक जीत से वंचित रह गया.

आपकी राय- सरकारी खर्च पर इसका तरह के आयोजन पर आप क्‍या सोचते हैं अपनी राय देने के लिए नीचे कमेंट बॉक्‍स में अपनी राय लिखें ?

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

हिंदू ख़तरे मैं है कहने और कहकर डराने वालों से सवाल...?

दुनियां के मुस्लिम देश में रहने वाले हिंदुओं की संख्या (करीब करीब कुछ इस तरहां है)  इंडोनेशिया- 44,80,000 , मलेशिया- 20,40,000 ,...