Friday 22 June 2012

10 साल से बिना पलक झपकाए जिन्दा है ये ?


कुशीनगर- सहज विश्वास ही नहीं होता है कि कोई इंसान 10 साल से सोया ही न हो, इतना ही नहीं उसकी पलकें भी नहीं झपकी हों, जी हां, आपको भी इस खबर पर विश्वास नहीं हो रहा होगा, लेकिन यूपी के कुशीनगर के रामकोला में एक ऐसा इंसान है.

डॉक्टरों के मुताबिक, हर व्यक्ति को कम से कम 6 घंटे नींद लेनी चाहिए, बताया जा रहा है कि रामकोला के कुसमहा के रहने वाले सत्तर साल के हंसराज पिछले दस साल से नहीं सोए हैं, उनकी पलक भी नहीं झपकती, वह बस टकटकी लगाए देखते रहते हैं, करीब दस साल पहले वह इस बीमारी से ग्रसित हुए, पारिवारिक विवाद में ऐसा उलझे कि मानसिक स्थिति खराब हो गई और धीरे-धीरे नींद भी दूर चली गई.
जब इस बावत कुशीनगर के मुख्य चिकित्साधिकारी एस.के. पाण्डेय से बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह इन्सोम्निया नामक बीमारी है जिसकी वजह से नींद नहीं आती है, यह बीमारी लाखों लोगों में कभी किसी एक को होती है, हंसराज के तीन बेटे और एक बेटी है, परिवार के लोग उनका इलाज गोरखपुर से लेकर दिल्ली तक करा चुके हैं लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ.

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

हिंदू ख़तरे मैं है कहने और कहकर डराने वालों से सवाल...?

दुनियां के मुस्लिम देश में रहने वाले हिंदुओं की संख्या (करीब करीब कुछ इस तरहां है)  इंडोनेशिया- 44,80,000 , मलेशिया- 20,40,000 ,...