Tuesday 4 September 2012

ट्रांसफर पोस्टिंग की अर्जियों से परेशान ?

यूपी के दो मंत्री सरकारी विभागों मे मनचाहे ट्रांसफर के लिए आने वाली सिफिरिशो से परेशान हैं, ट्रांसफर पोस्टिंग के लिए लगातार बढ़ती इन सिफारिशों से तंग आ कर अखिलेश सरकार के इन दो मंत्रियो ने विधानसभा के अन्दर अपने दफ्तर के बाहर एक तख्ती लगा दी है, इस तख्ती पर साफ़-साफ़ लिख दिया गया है कि कृपया ट्रांसफर और पोस्टिंग के लिए यहां संपर्क ना करें, इन मंत्रियो मे सब से पहला नाम है यूपी के खाद्य, रसद और कारागार मंत्री  रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया और दुसरे हैं यूपी के परिवाहन मंत्री राजा अरिदमन सिंह हैं.


इन मंत्रियो ने ना सिर्फ यह बोर्ड अपने कार्यालय के बाहर ही टांगे हैं बल्कि अपने कर्मचारियों को भी कड़े निर्देश दिए हैं की ट्रांसफर और पोस्टिंग का काम ले कर आने वालों को उन से दूर रखा जाए, यह बोर्ड उन के दफ्तर में घुसने वाले रास्ते पर उन के निजी सचिव के नाम के नीचे लगाया गया है.

इस मामले में यूपी के परिवहन मंत्री रजा महेंदर अरिदमन सिंह के निजी सचिव भानु प्रताप सिंह का कहना है कि स्थानान्तरण सत्र समाप्त हो गया है इसके बावजूद लोग हर दिन सैंकडो अर्जियां ले कर आते थे, इसके बाद मंत्री जी के आदेश से यह बोर्ड लगाया गया है.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले मुलायम सिंह यादव ने सभी मंत्रियों और कार्यकर्तायों को यह नसीयत दी थी कि वो ट्रांसफर पोस्टिंग के चक्कर में न पड़ें और जनता के लिए काम करें, इन मंत्रियों द्वारा कार्यालय के बाहर लगाए गये इन बोर्ड को सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के इसी फैसले का सम्मान बता रहे हैं, उन्होंने यह साफ़ किया कि ट्रांसफर पोस्टिंग के लिए लोग पूरे दिन मंत्रियों के कार्यालय मे भीड़ लगाए रहते थे.

अब देखना यह होगा कि क्या ट्रांसफर पोस्टिंग कि तख्ती लगाकर यह दो मंत्री वाकई में अब अपने विभाग को दलालों से दूर रख सकेंगे या यह भी सिर्फ नेताजी को खुश करने का स्टंट साबित होगा.

आपको यह ब्लॉग कैसा लगा, इस खबर के बारे मैं आपके क्या विचार हैं आप अपनी राय हमको ज़रूर दें !

हिंदू ख़तरे मैं है कहने और कहकर डराने वालों से सवाल...?

दुनियां के मुस्लिम देश में रहने वाले हिंदुओं की संख्या (करीब करीब कुछ इस तरहां है)  इंडोनेशिया- 44,80,000 , मलेशिया- 20,40,000 ,...