Tuesday 23 February 2016

उफ़ यह ख्वाब, उफ़ यह ख्वाब .....?

मुस्लिम आरक्षण का सपना ,में एक रात सपना देखता हूँ ,
उत्तर प्रदेश में हालात बेकाबू,मंत्री,आईजी के घर फूंके,कई जिलों में कर्फ्यू,सेना बुलाई गयी


उत्तर प्रदेश में पिछले 5 दिन से शांत चल रहा  18 फीसद मुस्लिम आरक्षण का आन्दोलन आज बेकाबू हो गया,उत्तेजित आन्दोलनकारियों ने आज युपी के मंत्री और आई.जी पुलिस के घर फूंक दिए |हालात इतने ख़राब हो गए है कि दो जिलों में कर्फ्यू लगाना पड़ा है और राज्य  सरकार को सेना
 बुलानी  पड़ी  है |हिंसा में एक की मौत होने की तो पुष्टि की जा रही है जबकि संख्या ज्यादा बताई जा रही है |

आंदोलनकारियों ने शुक्रवार को सबसे पहले चौधरी चरण। सिंह युनिवर्सटी के बाहर डीएसपी की गाड़ी पर हमला किया,इसके बाद लखनऊ में कुछ पुलिसकर्मियों को बंधक बना लिया गया। पुलिस ने फोर्स भेजकर इन्हें मुक्त कराया।मुस्लिम प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के 5 वाहनों को तोड़ डाला, एक पुलिस वाहन को भी आग लगाई। इसके अलावा रोडवेज की 3 बसें तोड़ीं। प्रदर्शनकारियों ने 50 पुलिसवालों को करीब 1 घंटे तक बंधक बनाए रखा जो बाद में मुश्किल से हाथ-पैर जोड़कर बचकर निकले। मुस्लिम प्रदर्शनकारियों ने एसपी गाज़ियाबाद की कार को भी तोड़ दिया इस बीच पुलिस की झड़प हुई, इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने सर्किट हाउस में गाड़ियों को आग लगा दी।यहां पुलिस फायरिंग में एक की मौत हो गई, इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने आईजी रेजिडेंस पर आग लगा दी और तोड़फोड़ की।
भीड़ ने फिर रामपुर में नगर विकास मंत्री आज़म खान  के घर पर भी तोड़फोड़ की और वहां खड़ी गाड़ियों को आग लगा दी। हमले के वक्त परिवार घर पर ही मौजूद था। सीएम के सलाहकार राजेन्द्र यादव  ने कहा, मंत्री का परिवार सुरक्षित है,मेरठ के दौराला टोल प्लॉजा में भी  आग लगा दी है।
उत्तर प्रदेश के डीजीपी जावेद अहमद ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आर्मी बुला ली गई है, नौ जिलों में आर्मी की तैनात की जा रही है।केंद्र ने 20 पैरामिलिट्री फोर्स भी भेज दी है। अभी 10 पैरामिलिट्री फोर्स लगी हुई है।
राज्य के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि 18 फीसद मुस्लिम आरक्षण को लेकर सरकार जो भी रास्ता है वो अपनाने को तैयार है, इसके लिए असेंबली में भी प्रस्ताव लाना पड़ा तो वो भी लाया जाएगा।31 मार्च तक एक कमेटी मुस्लिम आरक्षण पर सरकार को अपनी रिपोर्ट देगी। इस रिपोर्ट के बाद ही सरकार निर्णय लेगी।
रविवार  दोपहर 1.05 बजे दिल्ली से गाज़ियाबाद  की तरफ जाने वाले नेशनल हाईवे को मोदीनगर के पास मुस्लिम  प्रदर्शनकारियों ने बंद कर दिया था। इसके चलते रेलवे ने शुक्रवार रात 1 बजे तक ट्रैक को पूरी तरह से बंद कर दिया है। इस वजह से 130 ट्रेन पर असर पड़ा है।
 वहीं हापुड़ स्टेशन पर चंडीगढ़ से पहुंची शताब्दी एक्सप्रैस को खाली करा दिया गया। इसमें सवार विदेशी महमानों को होटल में ठहराया गया है, जबकि अन्य सवारियों को दिल्ली भेज दिया गया। आगरा में इस वजह से 700 रेल टिकट रिटर्न किए गए। रेलवे को करीब 10 लाख रुपए लौटाने पड़े। कैंसल होने वाली ट्रेनों में सचखंड़ एक्सप्रेस, कालका-दिल्ली अप एंड डाउन, उंचाहार एक्सप्रेस अप एंड डाउन, शताब्दी एक्सप्रेस अप एंड डाउन, शान-ए-पंजाब, हिमालयन क्वीन, जयानगर एक्सप्रेस, स्वराज एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें हैं।
मुख्यमंत्री ने अब तक 500लोगो के गिरफतार करने और 3000 हज़ार के विरोध देश विरोधी गतिविधयों में लिप्त होने के कारण देशद्रोह का मुक़दमा दर्ज़ करने की बात कही हे,
सरकारी सम्पत्ति को क्षति पहुंचाने ,पुलिस और फ़ोर्स से बदसुलूकी करने पर मेरठ सेब500 के क़रीब नोजवानो को गिरफ्तार करके दिल्ली सेंट्रल जेल भेज दिया गया ,उधर तमाम उलेमा धर्मिक गुरुओ ने प्रदर्शनकरियो से हिंसा ना फ़ैलाने की अपील की ,सत्ता के तमाम मुस्लिम नेताओ ने प्रदर्शनकारियो पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने  की बात कही,पुलिस और फ़ोर्स द्वारा ताबड़ तोड़ गिरफ्तरियो से मुस्लिम आरक्षण आंदोलन की कमर टूट गई हे ,
केंद्रीय गृहमंत्री ने मुस्लिम आरक्षण की माँग को गलत बताया और राष्ट्रविरोधी कार्य बताया ,
योगी आदित्यनाथ ने आंदोलनकारियों को विदेशी सहायता होने का दावा किया ,इन्होंने कहा के मुस्लिम आंदोलनकारी भारत देश की अम्न शाँति के दुश्मन हैं ये देश को बर्बाद करना चाहते हैं ।
अचानक मेरी आँख खुली तो देखा में अपने बिस्तर पर पड़ा हूँ ,और मस्जिद  का मुअज़्जिन अज़ान दे रहा हे ,मैने उठ कर अल्लाह का शुक्र अदा किया चलो कोई गिरफ्तारी नही हुई नही तो मुसलामनों को छटी का दूध याद दिला दिया जाता।
@उसामा नदवी

आपको यह ब्लॉग कैसा लगा, इस खबर के बारे मैं आपके क्या विचार हैं आप अपनी राय हमको ज़रूर दें !

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

दुनियां को एक दिन की प्रेस आज़ादी मुबारक...?

कब और क्यों मनाया जाता है विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस...जानें भारतीय पत्रकारों की चुनौतियां एवं जोखिम क्या हैं...? एस एम फ़रीद भ...