Friday 22 September 2017

क्या ये मज़लूम बेघर लोग आतंकवादी हैं ?

इस समय देश ही नहीं दुनियां मैं रोहिंग्या मुस्लिम चर्चा का विषय बने हुए हैं ओर सबसे ज़्यादा राजनीति हमारे देश मैं की जा रही है सोशलमीडिया पर इस वक़्त ये मुद्दा बर्मा से डर कर या अपनी जान बचाकर भारत आये रोहिंग्या मुस्लिमों पर ज़्यादा है, मुददा इनके मुस्लिम होने की वजह से ज़्यादा है आईये जानते है राष्ट्रीय ओर अन्तर्राष्ट्रीय कानून क्या कहते हैं ओर हमारे देश मैं हिन्दूओं का दम
भरने वाले देशभक्त कितने सही हैं ?
इस वक़्त बर्मा मैं रोहिंग्या मुस्लिमों पर वहां की सरकार ओर कट्टरपंथियों का कहर दुनियां से छुपा नहीं है बर्मा मैं इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटनाएँ दुनियां को देखने ओर सुनने को मिल रही हैं, वहां से भारी संख्या मैं लोग अपनी इज़्ज़त ओर जान बचाकर भाग रहे हैं ना उन्हें अपने माल की परवाह है ओर ना ही अपने कारोबार ओर मकानों की उनको बस अपनी ओर अपनों की जान की फ़िक्र है !
जान बचाकर भागे लोग बंग्लादेश ओर भारत की तरफ़ रूख कर रहे हैं ओर हमारे देश के प्रधानमंत्री भी बर्मा का दौरा कर चुके हैं लेकिन क्या कहा क्यूं गये थे ये किसी को नहीं मालूम बल्कि देश मैं कुछ कट्टर हिंदूवादी लोग इन परेशान लोगों को देश से निकालने की बात इसलिए कर रहे हैं क्यूंकि ये मुस्लिम हैं ?

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

हिंदू ख़तरे मैं है कहने और कहकर डराने वालों से सवाल...?

दुनियां के मुस्लिम देश में रहने वाले हिंदुओं की संख्या (करीब करीब कुछ इस तरहां है)  इंडोनेशिया- 44,80,000 , मलेशिया- 20,40,000 ,...