Friday 24 November 2017

सरकार भटकी हुई है ट्रेन भटक गई तो क्या ?

दिल्ली में किसान रैली में हिस्सा लेने महाराष्ट्र से पहुंचे 1500 किसान. लेकिन वापसी का रास्ता ट्रेन से भटक गए, ये आरोप है ट्रेन में सफर करने वाले किसानों का. हालांकि रेलवे इस घटना से इनकार कर रहा है.
18 नवंबर को कोल्हापुर से दिल्ली आने के लिए महाराष्ट्र के किसानों के लिए एक स्पेशल ट्रेन की बुकिंग कराई गई, ये बुकिंग किसानों के लिए काम करने वाली संस्था
स्वाभिमानी शेतकारी संगठन ने कराई, लोकसभा सांसद राजू शेट्टी स्वाभिमानी शेतकारी संगठन के अध्यक्ष हैं और महाराष्ट्र की हातकांगले लोकसभा सीट से सांसद हैं.
हमसे बात करते हुए राजू शेट्टी ने कहा 20 लाख रुपए देकर हमने इस स्पेशल ट्रेन को बुक कराया था, 18 नवंबर को ट्रेन कोल्हापुर से दिल्ली के लिए रवाना होनी थी, हमें मिरज, कराड, मनमाड़ और पुणे होते हुए दिल्ली के सफदरजंग स्टेशन पहुंचना था, हमे बुकिंग कराते समय यही रूट, स्टॉप और समय के साथ दिए गए थे.
बुकिंग के कागज के मुताबिक 23 तारीख को दोपहर 12 बजे ट्रेन को कोल्हापुर पहुंचना था, लेकिन ट्रेन रास्ता भटककर मध्य प्रदेश पहुंच गई और फिलहाल तकरीबन आठ घंटे की देरी से चल रही है.
अब सवाल ये कि जब सरकार ही दिशाहीन है भटकी हुई है तब ट्रेन भटक गई तो कौनसी बड़ी बात हो गई, ट्रेन तो देर सवेर अपनी सही रास्ते पर आ ही जायेगी, लेकिन देश को वापस आने मैं बहुत समय लगेगा सोच ये होनी चाहिए ओर फ़िक्र ट्रेन की नहीं देश की करो ?

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

दुनियां को एक दिन की प्रेस आज़ादी मुबारक...?

कब और क्यों मनाया जाता है विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस...जानें भारतीय पत्रकारों की चुनौतियां एवं जोखिम क्या हैं...? एस एम फ़रीद भ...