Wednesday 7 December 2011

हाय मंदी! ना लड़के बना रहे गर्लफ्रेंड ? ना लड़कियां खोज रहीं प्रेमी ?


एक सरकारी सर्वेक्षण के अनुसार 18 से 34 वर्ष के बीच 60 से ज़्यादा प्रतिशत पुरुषों और 50 प्रतिशत महिलाओं का कोई साथी नहीं है.
  जापान में अधिकतर युवकों का कोई ब्वॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड नहीं है. एक सरकारी सर्वेक्षण के अनुसार 18 से 34 वर्ष के बीच 60 से ज़्यादा प्रतिशत पुरुषों और 50 प्रतिशत महिलाओं का कोई साथी नहीं है. इनमें से बहुत सारे कोई साथी बनाना भी नहीं चाहते. यह संख्या साल 2005 में किए गए पिछले सर्वेक्षण की तुलना में काफी अधिक है. जापान पूरे विश्व में सबसे कम जन्मदर वाले देशों में से एक है. 
  उसकी जनसंख्या इस शताब्दी के मध्य तक तेज़ी से घटने की आशंका है. सरकार हर पांच वर्ष बाद सेक्स और शादी के बारे में विस्तृत सर्वेक्षण करती है. ताज़े सर्वेक्षण के मुताबिक 18 और 34 साल की उम्र के बीच 61 प्रतिशत पुरुषों की कोई महिला दोस्त नहीं है और इसी उम्र की आधी महिलाओं का कोई पुरुष मित्र नहीं है.   पैसे का अभावसर्वेक्षण के मुताबिक इसका एक कारण पैसे का अभाव है. कुछ का मानना है कि 25 साल की उम्र गुज़रने की बाद एक अच्छा साथी मिलना नामुमकिन है. कुछ महिलाओं का कहना है कि उन्हें लगता है कि शादी से ज़्यादा अकेले रहना बेहतर है. सर्वेक्षण में यह भी पाया गया कि 35 और 39 वर्ष की उम्र के बीच एक चौथाई कंवारे पुरुष और महिलाओं ने कहा कि उन्होंने कभी सेक्स नहीं किया है.

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

हिंदू ख़तरे मैं है कहने और कहकर डराने वालों से सवाल...?

दुनियां के मुस्लिम देश में रहने वाले हिंदुओं की संख्या (करीब करीब कुछ इस तरहां है)  इंडोनेशिया- 44,80,000 , मलेशिया- 20,40,000 ,...