Tuesday 24 January 2012


ड्राइवर को महंगी पड़ गई नीता अंबानी की सैर !

मुंबई. महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में पर्वतीय स्थल माथेरन के पर्यावरण की दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्र में कार ले जाने के आरोप में पुलिस ने रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी के ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

मुंबई से 120 किलोमीटर दूर स्थित माथेरन को पर्यावरण एवं वन मंत्रालय ने फरवरी 2003 में पर्यावरण की दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्र घोषित किया था। 



पुलिस ने बताया कि पिछले सप्ताहांत में नीता अंबानी कार से अपने रिसॉर्ट की ओर जा रही थीं। उनके ड्राइवर ने रिसॉर्ट तक पहुंचने के लिए माथेरन की ओर जाने वाला कच्चा रास्ता पकड़ा। वाहन के लिए प्रतिबंधित इस क्षेत्र में कार देखकर एक कांस्टेबल ने उनकी कार रोकने की कोशिश की लेकिन ड्राइवर निकल गया। हालांकि अगली जांच चौकी पर कार रोक ली गई। 

ड्राइवर सुधीर नारायण को कार के साथ माथेरन पुलिस स्टेशन ले जाया गया। पुलिस ने बताया कि वन अधिकारियों की शिकायत पर ड्राइवर के खिलाफ पर्यावरण सुरक्षा कानून की धारा 15 और मोटर वाहन कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

दुनियां को एक दिन की प्रेस आज़ादी मुबारक...?

*कब और क्यों मनाया जाता है विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस...जानें भारतीय पत्रकारों की चुनौतियां एवं जोखिम क्या हैं...?* एस एम फ़रीद...