Sunday 26 February 2012

तस्वीरें प्रकाशित हुई तो पुलिस की नींद टूटी ?

नई दिल्ली. लगभग दो सप्ताह पहले न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित सूर्या होटल के बाहर सरेआम मारपीट करने वाले आठ बाउंसरों को पुलिस ने आखिरकार दबोच लिया है। आरोपियों को पुलिस ने शनिवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर ले लिया। इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में इलाके के एसएचओ सुनील कुमार सिंह
को लाइन हाजिर कर दिया गया है .
आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस भले ही अपनी पीठ थपथपा रही है, लेकिन सीसीटीवी फुटेज मिलने के बाद भी इतने दिन तक आरोपियों का खुले घूमते रहना पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े करता है, सीसी टीवी फुटेज मिलने के बाद मीडिया में आई ख़बरों से दबाव में आई पुलिस को कार्रवाई के लिए मजबूर होना पड़ा .
इनके पास मौजूद दो वाहनों को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है। आरोपियों की पहचान अनुज, संदीप, रॉकी, बॉबी, महेन्द्र, सुंदरपाल, देवेन्द्र और सत्यवान अवाना के रूप में हुई है। इन सभी की उम्र 25-30 वर्ष के बीच है। दक्षिण-पूर्वी जिला के एडिशन पुलिस कमिश्नर अजय चौधरी के मुताबिक मथुरा रोड पर स्थित सूर्या होटल के पास 13 फरवरी की सुबह दो गुटों में झगड़े की सूचना मिली थी। 
यहां घायल अवस्था में मिले विनोद, भूपेन्द्र और शरद कुमार को अस्पताल पहुंचाया गया मौके पर हमलावर नहीं मिले, लेकिन बाद में मीठापुर निवासी घायल भूपेन्द्र के बयान पर न्यू फेंड्र्स कॉलोनी थाने में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया, जिसमें कुछ आरोपियों को नामजद भी किया गया .
पुलिस ने आरोपियों की पहचान के लिए मौके पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो पूरी घटना कैमरे में मिल गई। फुटेज में साफ था कि कार में सवार होकर आए युवकों ने डंडे, रॉड से विनोद, भूपेन्द्र व शरद को बुरी तरह पीटा था। हालांकि पुलिस का दावा है कि तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी गई थी, लेकिन सीसीटीवी फुटेज के बाद भी आरोपियों तक पहुंचने में 10 दिन से भी अधिक लग गए .
24 फरवरी को जब मीडिया के हाथ लगी सीसीटीवी की फुटेज की तस्वीरें प्रकाशित हुई तो पुलिस की नींद टूटी। अनेक जगह छापेमारी की गई और पांच युवकों को दक्षिण दिल्ली के एक फार्म हाउस से और तीन को नोएडा, संगम विहार और ग्रेटर कैलाश से गिरफ्तार किया गया। पुलिस का कहना है कि दोनों पक्षों के बीच एक लड़की को लेकर झगड़ा हुआ था .
पीड़ित और आरोपी पक्ष आपस में जान-पहचान के हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक भूपेन्द्र और रॉकी पब और रेस्त्रां में बाउंसर मुहैया कराने का काम करते हैं। कुछ दिन पहले भी एक टेंडर को लेकर इनके बीच तनाव बढ़ गया था। घायल भूपेन्द्र नेहरू प्लेस स्थित हिंटल होटल के एक क्लब में चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर की नौकरी करता है। पुलिस अधिकारी का कहना है कि मारपीट में प्रयोग किए गए हथियारों को बरामद करने के लिए आरोपियों को रिमांड पर लिया गया है .

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

दुनियां को एक दिन की प्रेस आज़ादी मुबारक...?

कब और क्यों मनाया जाता है विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस...जानें भारतीय पत्रकारों की चुनौतियां एवं जोखिम क्या हैं...? एस एम फ़रीद भ...