Monday 29 February 2016

आदतों से पता चल जाता है, किस तरह का इंसान है ?

किसी भी व्यक्ति की आदतों से पता चल जाता है कि वह किस तरह का इंसान है। हमारी छोटी से छोटी आदतों से भी लोग हमारे बारे में जान सकते हैं। जैसे हमारे सोने का तरीका। जी हां, हालांकि ये थोड़ी चौंकाने वाली बात तो जरूर है, लेकिन ये सच है। हम जिस भी मुद्रा में सोते हैं, लोग उससे हमारे नेचर के बारे में पता लगा लेते हैं। जैसे कोई व्यक्ति अगर सीधा लेटता है, वह नियमों का पालन
करने वाला माना जाता है।

क्या आपको ये मालूम है कि लड़कियों के सोने के तरीके उनके नेचर के अलावा ये भी बताते हैं कि उन्हें किस तरह का लड़का पसंद है या सेक्स के प्रति उनकी क्या सोच है। तो आइए जानते हैं कि लड़कियों के सोने की कौन सी मुद्रा लड़कों के मामले में उनकी कौन सी पसंद जाहिर करती हैं।

सीधा सोना
जो लड़कियां सीधा, यानी बिना पैर मोड़े, अपने हाथों को सीधा रखकर सोती हैं वह स्वभाव से संतुलित होती हैं। ऐसे स्वभाव की लड़कियां जीवन में कुछ पाने की इच्छा रखती हैं। बड़े सपने रखने वाली इन लड़कियों को डोमिनेटिंग लड़के पसंद आते हैं।

तकिए या टैडी को पकड़कर सोना
इस तरह से सोने वाली लड़कियां चंचल होती हैं। ऐसी लड़कियां सोते समय डर जाती हैं। इन लड़कियों को सपनों में जीना और ख्वाब देखना पसंद होता है। इन्हें वे लड़के पसंद आते हैं जो हमेशा उनका ख्याल रखें और उन्हें ज्यादा से ज्यादा टाइम दे। इन्हें सेक्स फैंटेसी करना पसंद है। 

बायीं करवट से सोना
डॉक्टरों का मानना है कि यह सोने की सबसे सही मुद्रा होती है। इस तरह से सोने से अच्छे सपने आते हैं। ये जीवन में कोई बड़ा बदलाव पसंद नहीं करतीं। इन्हें डॉमिनेट करने वाले लड़के पसंद आते हैं। सेक्स के मामले में ये अपने पार्टनर की सोच पर डिपेंड करती है।

चादर ओढ़कर सीधे सोना
जो लड़कियां चादर ओढ़कर सीधे सोती हैं वे परिवार के नियमों का पालन करने वाली होती हैं। इस तरह की लड़कियों को घरेलू लड़कियां कहा जा सकता है। इस तरह की लड़कियों को साधारण स्वभाव वाले लड़के पसंद आते हैं। लड़कों से ये ज्यादा उम्मीदें नहीं रखतीं। इनकी शादी के बाद ही सेक्स के प्रति सोच होती है।

हाथ सीने पर रखकर सोना
यूं तो इस तरह से सोने वाली लड़कियां बहुत ही कम होती हैं। ऐसी लड़कियों को परिवार की सुख-सुविधा से ज्यादा मतलब होता है। ऐसी लड़कियां परिवार के लिए ईमानदार होती हैं। जहां तक लड़कों की बात है तो इन्हें स्मार्ट लड़के पसंद आते हैं। सोच-समझकर सेक्स करती हैं ऐसी लड़कियां।

पैर फैला कर सोना
जो लड़कियां पैर फैला कर सोती हैं वे फैसले करने में लापरवाह होती हैं। ये फ्रैंक होती हैं और साथ ही इनमें निडरता भी होती हैं। ऐसी लड़कियां अच्छी दोस्त भी बन सकती हैं। इन्हें कम रोकटोक लगाने वाले और हंसमुख लड़के पसंद होते हैं। इन्हें सेक्स भी करना उतना ही पसंद होता है।

आपको यह ब्लॉग कैसा लगा, इस खबर के बारे मैं आपके क्या विचार हैं आप अपनी राय हमको ज़रूर दें !

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

दुनियां को एक दिन की प्रेस आज़ादी मुबारक...?

कब और क्यों मनाया जाता है विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस...जानें भारतीय पत्रकारों की चुनौतियां एवं जोखिम क्या हैं...? एस एम फ़रीद भ...