Wednesday 28 February 2018

विकिलीक्स का एक ओर बड़ा खुलासा ?

सबसे बड़ा सनसनी ख़ेज ख़ुलासा ISIS मुसलमानों का संगठन नही है, इसे इज़राइल ने बनाया है: शेयर करें ?
वाशिंगटन: विकिलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे ने दावा है कि आईएसआईएस मुसलमानों का संगठन नहीं है बल्कि उसे सीआईए और मोसद ने बनाया है. उसका रास्ता तैयार करने के लिए वही जिम्मेदार हैं. क्योंकि सीटी बजाए उभरते उन्होंने कहा कि इस उभरते संगठन ने 1979 के करीब आधे मिलियन पूर्व गोपनीय अमेरिकी राजनयिक केबलों को जारी किया था. विकीलीक्स द्वारा
पहली कुख्यात केबलगाट की छठी वर्षगांठ पर यूएस फ़ाइलों का अपना पहला बैच जारी किया था.
28 नवंबर 2010 को उसने 1979 से 531,525 नए कूटनीतिक केबलों के साथ अमेरिकी कूटनीति की अपनी सार्वजनिक पुस्तकालय का विस्तार किया है. कार्टर केबल्स III के रूप में जाना जाने वाले केबलों की रिहाई के संबंध में एक बयान में असांजे ने बताया कि 1979 में हुई घटनाओं ने आईएसआईएस के उदय का कारण बना था. वहीं से ऐसी कई घटनाओं की शुरुआत की थी.
उन्होंने आगे कहा कि अगर किसी भी वर्ष को हमारे आधुनिक युग का सबसे बुरा काल कहा जाये तो वह 1979 है. असांजे ने 1979 के बारे में बोलते हुए कहा कि उस वक्त ऐसा लग रहा था जैसे खून कभी नहीं बंद होगा. हर तरफ खूनी मंज़र था. उस वाट देश ने हत्याओं, उत्पीड़न, विद्रोह, बमबारी, राजनीतिक अपहरण और मुक्ति के युद्ध देखा.
अब जब विकिलीक्स ने इतना बड़ा ख़ुलासा कर दुनियां कर दुनियां को चौंका दिया है तब मुस्लिमों पर ऊंगली उठाने वाले मुस्लिमों आतंकवादी कहने वाले क्या कहेंगे ?
क्या सज़ा देंगे लाखों का ख़ून बहाने वाले इस नापाक मंसूबे वाले देश को क्या इस ख़ुलासे के बाद यहां की सरकार के नेताओं को ज़िंदा रहने का हक़ है क्या ये इंसानियत के दुश्मन नहीं हैं ?
मुझे यक़ीन है इस्लामी किसी बड़ी घटना की गूंज मैं दबा दिया जायेगा ओर यही हो भी रहा है सीरिया मैं आज बमबारी कर इस सनसनीख़ेज़ ख़ुलासे को दबाने की कोशिक की जा रही है !

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

हिंदू ख़तरे मैं है कहने और कहकर डराने वालों से सवाल...?

दुनियां के मुस्लिम देश में रहने वाले हिंदुओं की संख्या (करीब करीब कुछ इस तरहां है)  इंडोनेशिया- 44,80,000 , मलेशिया- 20,40,000 ,...