Saturday 6 April 2024

डर के बीच इजराइल ने 28 राजनयिक मिशन, दूतावास बंद किए...क्या ईरान इसराइल पर हमला कर सकता है और अमेरिका अपने वादे के मुताबिक चुप रहेगा...?

डर के बीच इजराइल ने 28 राजनयिक मिशन, दूतावास बंद किए...क्या ईरान इसराइल पर हमला कर सकता है और अमेरिका अपने वादे के मुताबिक चुप रहेगा...?

एनबीटीवी इंडिया न्यूज़ 
तेहरान न्यूज़ आईआरएनए से मिली जानकारी के अनुसार, इजरायली शासन ने ईरान द्वारा प्रतिशोध की आशंका के कारण दुनिया भर में 28 राजनयिक मिशनों के संचालन को निलंबित कर दिया है।

द जेरूसलम पोस्ट के अनुसार, तेल अवीव शासन द्वारा सीरिया में ईरानी वाणिज्य दूतावास को निशाना बनाए जाने के बाद ईरान से मिल रही धमकियों के कारण इजरायली शासन के अधिकारियों ने विभिन्न देशों में लगभग 28 राजनयिक मिशन बंद कर दिए हैं।

इस बीच, गुरुवार को हिब्रू अखबार येदिओथ अह्रोनोथ ने लिखा कि ईरान की धमकियों के कारण बहरीन, मिस्र, जॉर्डन, मोरक्को और तुर्की में ज़ायोनी शासन के दूतावासों को खाली करा लिया गया है।

फ़ोटो मैं सोमवार रात को इस्लामिक रेवोल्यूशन गार्ड्स कॉर्प्स (आईआरजीसी) ने दमिश्क में इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान के वाणिज्य दूतावास पर इजरायली मिसाइल हमले में जनरल मोहम्मद रजा ज़ाहेदी और मोहम्मद हादी हज रहीमी और उनके पांच साथियों की शहादत की पुष्टि की।

ईरान ने अमेरिका को नुकसान न पहुंचाने के लिए अलग हटने की चेतावनी दी.

साथ ही ईरान, चीन, रूस ने संयुक्त समुद्री अभ्यास में लक्ष्यों पर निशाना साधा

समुद्री सुरक्षा बेल्ट-2024 अभ्यास में चीन, रूस और ईरान की सक्रिय भागीदारी थी, जिसमें मंगलवार को निर्दिष्ट सतह लक्ष्यों पर लाइव फायरिंग शामिल थी।
अभ्यास में इस्लामिक रिपब्लिक आर्मी के सैनिकों के साथ-साथ आईआरजीसी नौसेना बल के विभिन्न जहाज और तेज हमले वाली नौकाएं शामिल हैं।

यहां एक बड़ा सवाल पैदा होता है, क्या ग़ज़ा युद्ध अब चौथे मरहले मैं जाने को तैयार है, अगर ऐसा होता है तब अमेरिका ने जो ईरान से वादा किया है क्या वो चुप और जंग से अलग रह पायेगा, क्या हकीकत मैं ईरान इसराइल पर एक बड़ा हमला करेगा, अगर ईरान ऐसा करता है तब दुनियां के सामने एक बहुत ही बड़ी तबाही का मंज़र होगा और ये युद्ध तीसरे विश्व युद्ध की शक्ल ले सकता है, दोनों ही सूरत मैं इसराइल को जानी और माली दोनों नुकसान का सामना करना पड़ेगा...

ये सोच एनबीटीवी इंडिया न्यूज़ सम्पादक एस एम फ़रीद भारतीय की मौजूदा हालात पर अपनी सोच है, क्यूंकि एक ख़बर के अनुसार अमेरिका ने ईरान से कहा है वो ऐसे किसी भी जवाबी हमले मैं इसराइल के साथ नहीं होगा, जो ईरान बदले की नियत से करेगा...!!

बाकी ताजा ख़बर की सुर्ख़ियां 
यहूदी पादरी ने विश्व नेताओं से फिलिस्तीन के कब्जे को रोकने का आग्रह किया
2024-04-06 10:57
इज़राइल और ईरान दूतावास पर उसकी आक्रामक कार्रवाई
2024-04-06 10:09
ज़ायोनी शासन ने फॉस्फोरस बमों से दक्षिणी लेबनान को निशाना बनाया
2024-04-06 09:58
NYC प्रदर्शनकारियों ने अंतर्राष्ट्रीय कुद्स दिवस पर 'फ्री फ़िलिस्तीन' के नारे लगाए
2024-04-06 09:52
इराकी प्रतिरोध ने इजरायली तेल रिफाइनरी पर हमला किया: रिपोर्ट
2024-04-06 09:34
चीन ने गाजा में तत्काल युद्धविराम का आह्वान किया
2024-04-05 23:11
सऊदी अरब ने सुरक्षा परिषद में इजराइल के खिलाफ प्रस्ताव को मंजूरी देने की मांग की
2024-04-05 22:59

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

हिंदू ख़तरे मैं है कहने और कहकर डराने वालों से सवाल...?

दुनियां के मुस्लिम देश में रहने वाले हिंदुओं की संख्या (करीब करीब कुछ इस तरहां है)  इंडोनेशिया- 44,80,000 , मलेशिया- 20,40,000 ,...