Tuesday 8 May 2012

जनता से सीधे संवाद के लिए कालसेंटर बनाएंगे- राहुल गांधी

लखनऊ- कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने मिशन-2014 के लोकसभा चुनाव की कवायद अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी से शुरू कर दी है, राहुल लोकसभा चुनाव के लिए अमेठी में पार्टी के बुनियादी ढांचे में बदलाव कर संगठन को नए सिरे से खड़ा करेंगे, जनता से सीधे संवाद के लिए कालसेंटर बनाएंगे.

राहुल ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे हताश नहीं हों और वर्ष 2014 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी करें, तीन दिन के दौरे में क्षेत्र की पांच विधानसभा सीटों की समीक्षा के साथ राहुल ने लोकसभा चुनाव की तैयारी का बिगुल फूंक दिया.

उन्होंने कहा कि जिन कार्यकर्ताओं ने चुनाव में बेहतर काम किया है, उन्हें इनाम मिलेगा, जिनका काम खराब है, उन्हें जिम्मेदारी से मुक्त कर नए लोगों को मौका दिया जाएगा, अमेठी लोकसभा क्षेत्र की पांच विधानसभा सीटों में से दो में पार्टी को जीत मिली है, जबकि तीन में हार। तीन दिनी दौरे में राहुल ने एक-एक कार्यकर्ता से हार का कारण पूछा, उनके सामने ढेरों अंतर्विरोध उभर कर सामने आए. 

कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाते हुए राहुल ने कहा कि कार्यकर्ता ही पार्टी की रीढ़ हैं और उनकी आवाज हर हाल में सुनी जाएगी, जिले में सभी विकास कार्यों की हर तीन महीने पर समीक्षा की जाएगी, बिजली, पानी तथा सड़क जैसी बुनियादी सुविधाओं से जुड़ी समस्याओं को प्राथमिकता से निपटाया जाएगा, गौरीगंज विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार रहे मोहम्मद नईम ने कहा कि हार का मुख्य कारण देर से टिकट घोषित होना था, जल्द टिकट घोषित कर दिया गया होता तो जीत पक्की थी. 

उन्होंने कहा कि बैठक में संगठन और राहुल के कार्यालय में तालमेल की कमी का मुद्दा भी उठा, राहुल ने कहा कि वे सिस्टम और संगठन दोनों को ठीक करेंगे, उधर, अमेठी से कांग्रेस की उम्मीदवार रहीं पूर्व विधायक अमिता सिंह समीक्षा बैठक में नहीं पहुंचीं, उन्होंने शाम को राहुल से मुंशीगंज गेस्ट हाउस में मुलाकात की, अमेठी सीट से दो बार कांग्रेस की विधायक रहीं अमिता सिंह बीते चुनाव में सपा के गायत्री प्रसाद प्रजापति से हार गई. 

राहुल जी पहले जमीन गई अब नौकरी

राहुल के अमेठी दौरे के अंतिम दिन बुधवार की सुबह जगदीशपुर में रायबरेली रेल कोच फैक्टरी के गॉर्ड और मजदूरों ने राहुल गांधी के काफिले को घेरा, इनकी शिकायत है कि फैक्टरी के लिए उनकी जमीनें ली गईं, अब नौकरी से निकाला जा रहा है.

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

सेबी चेयरमैन माधवी बुच का काला कारनामा सबके सामने...

आम हिंदुस्तानी जो वाणिज्य और आर्थिक घोटालों की भाषा नहीं समझता उसके मन में सवाल उठता है कि सेबी चेयरमैन माधवी बुच ने क्या अपराध ...