Tuesday 29 May 2012

तीन महीने में तीन हादसे, फिर भी किया टॉप ?


जयपुर- यह कहानी है एक ऐसी सफलता की जिसमें एक परिवार पर दुखों के पहाड़ एक के बाद एक टूटे, उसके बावजूद एक छात्रा उसी माहौल में रहकर टॉपर की लिस्ट में शामिल हो गई, आर्ट्स में 94.6 प्रतिशत लाने वाली मृणालिनी राठौड़ के घर में एक के बाद एक तीन मौतों ने पूरे परिवार को झकझोर दिया, अगस्त में दादी, सितंबर में भाई और दिसंबर में चाचा के गुजर जाने के बाद घर का माहौल बिल्कुल बदल गया.

एक तरफ अपने करीबी लोगों की यादें और दूसरी ओर परीक्षा की तैयारी, हादसों से उबर पाना मुश्किल था, लेकिन परफॉर्म करना भी जरूरी था, बकौल मृणालिका, एक बार तो हौसला डगमगा गया, लेकिन सोचा भइया की तमन्ना कैसे पूरी हो पाएगी, मेरा भइया से बेहद लगाव था वे मुझे हमेशा अच्छा परफॉर्म करने के लिए प्रोत्साहित करते रहते थे, मैंने उन्हीं से मुश्किलों से उबरना और लड़ना सीखा, मेरे 10वीं में 10 सीजीपीए थे, पापा बिजनेसमैन और मां टीचर हैं, मां कहती हैं, दूसरे बच्चों को पढ़ाते-पढ़ाते अपने बच्चों की तो सुध ही खो देते हैं, ऐसे में बच्चे खुद ही इतने समझदार हो जाते हैं बिना किसी सहयोग के इसने भी ऐसा ही किया, अपने दम पर पढ़ाई की और यह मुकाम हासिल किया, भविष्य में आईएएस बनना चाहती है.

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

हिंदू ख़तरे मैं है कहने और कहकर डराने वालों से सवाल...?

दुनियां के मुस्लिम देश में रहने वाले हिंदुओं की संख्या (करीब करीब कुछ इस तरहां है)  इंडोनेशिया- 44,80,000 , मलेशिया- 20,40,000 ,...