Wednesday 9 May 2012

बिजली चोरी पकड़ने गए थे लाठियों-पत्थरों से हुआ स्वागत


बठिंडा- हलका रामपुरा में मंगलवार को बिजली चोरी पकड़ने गई पावरकॉम की टीम पर गांव वासियों ने पहले पत्थर बरसाए फिर लाठियों से पीटा, हमले में दो सहायक लाइनमैन गंभीर रूप से घायल हो गए, इन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, पत्थर लगने से सहायक जेई को भी मामूली चोट पहुंची है, थाना सदर पुलिस ने
अधिकारियों की शिकायत पर गांव वासियों पर केस दर्ज कर लिया है, साथ ही तीन घरों में पकड़ी बिजली चोरी के मामले में केस भी दर्ज कर लिया है.

रामपुरा डिवीजन के अंतर्गत सब अर्बन सब डिवीजन के एसडीओ विजय कुमार ने करीब 15 अधिकारियों, कर्मचारियों की टीम के साथ मंगलवार सुबह 5 बजे गांव में छापा मारा, पहली चैकिंग में ही गांव चोटिया में मोहन सिंह के घर से कुंडी कनेक्शन पकड़ा गया, घर में मीटर ही नहीं लगा था जबकि दो अन्य भूरा सिंह व करता सिंह मीटर का स्विच निकाल कर बिजली चोरी करते पकड़े गए, अभी टीम जांच में व्यस्त थी कि गांव के लोगों ने इन पर पथराव शुरू कर दिया, 

मुलाजिम जान बचा के वहां से भागे लेकिन लोगों ने पीछा कर इन्हें घेर लिया और लाठियों से पीटना शुरू कर दिया।टीम का आरोप है कि हमलावर चेकिंग रजिस्टर भी छीनकर ले गए, हमले में सहायक लाइनमैन गुरदीप सिंह व नरिंद्र पाल सिंह को गंभीर चोटें आई जबकि सहायक जेई रेशम सिंह पत्थर लगने से घायल हो गया, पुलिस के पहुंचने पर सभी हमलावर भाग गए. 

हमले से गुस्साए पावरकॉम कर्मियों ने गांव की लाइट सुबह 10 बजे काट दी, गांव के सरपंच टहल सिंह के अनुसार देर रात तक लाइट चालू नहीं हो पाई, लाइन कटी होने से गांव का वाटर वर्क्‍स बंद रहा व पूरा दिन पानी की सप्लाई नहीं हो पाई, पावरकॉम ने लाइट दोबारा शुरू करने के निर्देश भी दिए लेकिन कोई भी मुलाजिम डर के मारे गांव में जाने को तैयार नहीं है.

कार्रवाई होगी तो लाइट देंगे- एसडीओ विजय कुमार ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर गांव की लाइट बंद की गई है, जब तक आरोपियों पर कार्रवाई नहीं होती, ऐसा ही रहेगा ?

मुलाजिम नहीं मान रहे- एक्सईएन आरके गोयल ने बताया कि घटना के बाद एक बार पावरकाम द्वारा गांव की लाइट बंद जरूर करवाई गई थी, मगर बाद में लाइट शुरू करने के लिए कह दिया था, मगर अब यूनियन के कर्मचारी गांव वालों के डर से लाइट ठीक करने के लिए गांव में जाने को तैयार नहीं.

28 लोगों पर केस दर्ज- थाना सदर रामपुरा पुलिस ने सहायक लाइनमैन गुरदीप सिंह के बयान के आधार पर 28 लोगों पर इरादा कत्ल, सरकारी रजिस्टर छीनने व सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में केस दर्ज किया है.

No comments:

Post a Comment

अगर आपको किसी खबर या कमेन्ट से शिकायत है तो हमको ज़रूर लिखें !

सेबी चेयरमैन माधवी बुच का काला कारनामा सबके सामने...

आम हिंदुस्तानी जो वाणिज्य और आर्थिक घोटालों की भाषा नहीं समझता उसके मन में सवाल उठता है कि सेबी चेयरमैन माधवी बुच ने क्या अपराध ...